जानिए आज का यानी 5 जून का राशिफल

आजकल लोग अपने दिन की शुरुआत में राशिफल देखते हैं. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 5 जून का राशिफल.

5 जून का राशिफल –

मेष- आज के दिन मन में कुछ नकारात्मकता आएगी जिससे छोटी-छोटी बातों को लेकर मन चिंतित एवं परेशान हो सकता है. इसी के साथ ऑफिशियल कार्यों को पहले से ही प्लान कर लेना चाहिए साथ ही एक बात का ध्यान रहें की कार्यों को पूरा करने में आलस न करें. स्वास्थ्य में चेस्ट इन्फेक्शन जैसी दिक्कत हो सकती है.

वृष- आज के दिन आर्थिक स्थिति को लेकर मानसिक चिंता सता सकती है. इसी के साथ ऑफिशियल कार्यों में भी मन कुछ कम ही लगेगा. जिन लोगों को शुगर की समस्या है वह सेहत का ध्यान रखे वरना नुकसान हो सकता है.

मिथुन- आज के दिन वह कार्य को पहले करें जो अत्यंत महत्वपूर्ण हो. इसी के साथ ऑफिस की बात करें तो लगन व प्रखर बुद्धि से कार्यों को अंजाम तक पहुंचा पाने में सफल रहेंगे और बॉस आपके कार्यों की सराहना भी करेंगे. आज सेहत को लेकर सचेत रहें किसी भी प्रकार की दवा बिना डॉक्टर की सलाह से न खाएं.

कर्क- आज के दिन बेवजह की चिंताओं से अपने को मुक्त करना ही बेहतर होगा. इसी के साथ ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो कल की ही तरह ग़लतियों पर ध्यान देना चाहिए.  आज स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि आप लंबे समय से अधिक मिर्च-मसालें का सेवन करे रहें हैं, तो उसे कम कर दें अन्यथा पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है.

सिंह- आज के दिन एंकात में बैठकर अपने कार्यों को करने की प्लानिंग करनी चाहिए. इसी के साथ ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में अधिक मेहनत की आवश्यकता है. बेवजह के क्रोध करने से बचे.

कन्या- बेवजह के खर्चों पर भी अंकुश लगाना होगा नहीं तो आपको आर्थिक परेशानी से गुजरना पड़ सकता है. कर्मक्षेत्र में कार्यों पर फोकस करना है क्योंकि ग्रहों की स्थिति कार्यों से आपका मन भटका सकती है. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा.

तुला- आज ऑफिशिल स्थिति की बात की जाए तो कार्यों को लेकर मानसिक उलझने रहेंगी लेकिन मन को शांत रखते हुए कार्य को पूर्ण करने पर फोकस करें. इसी के साथ सायटिका से संबंधित रोगों से सचेत रहना चाहिए, यह परेशानी बढ़ सकती है. ससुराल पक्ष से तालमेल बिगड़ सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन आपको काम के साथ-साथ आराम का भी विशेष ध्यान रखना होगा. इसी के साथ यदि कोई नया कारोबार पार्टनरशिप में करने का प्लान बना रहे हैं तो उचित रहेगा. लोग आपकी किसी बात पर आज नाराज हो सकते हैं.

धनु- आज के दिन खुद को अपडेट करना है इसके लिए कोई पुस्तक पढ़े या कोर्स आदि भी कर सकते है. विद्यार्थियों को अपने विषयों पर आज अधिक ध्यान देना चाहिए ग्रहों का सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है.  परिवार में किसी से भी विवाद नहीं करना है. छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ न बनने दें.

मकर- आज के दिन आपको मानसिक रूप से बहुत मजबूत रहना है किसी भी प्रकार की नकारात्मक सोच ऊर्जा को कम करने वाली होगी. इसी के साथ नौकरी पेशा के लोगों को उच्चाधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको अपने ग्राहकों को आकर्षित करने कुछ नई योजनाओं को लाना होगा.

कुंभ- आज के दिन मन में किसी भी प्रकार का कोई संशय मत रखिए ईश्वर पर भरोसा करके अपना कर्म करते रहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको हल्का व सुपाच्य भोजन करने की सलाह दी जाती है क्योंकि पेट संबंधित दिक्कत होने की आशंका बनी हुई  है.

मीन- आज के दिन मानसिक रूप से लाभ के बजाय काम पर फोकस करना चाहिए, निष्काम भाव से मेहनत करते रहिए जिसका फल भविष्य में देखने को मिलेगा. हाथों की केयर करें, संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रखें.

Related Articles

Back to top button