हरियाणा में भाजपा की वर्चुअल रैली मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकार की गिनाईं उपलब्धियां

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हरियाणा में हो रही पहली वर्चुअल (डिजिटल) रैली शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मोदी सरकार के कार्यकाल की एक साल की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि कोरोना के संकट काल में लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि अब जब कभी को चुनौती आती है, जब कभी कोई चैलेंज होता है, उस चुनौती को अवसर के रूप में उपयोग करना यही समय की मांग है। 20 लाख करोड रुपये का आर्थिक पैकेज यह मोदी सरकार ने घोषित किया, उसमें कृषि, दुकानदार, छोटे व्यापारी, उद्योग, मजदूर, नौकरी करने वाले, आर्मी, रिटायर्ड पर्सन, महिला, बच्चों, युवाओं, खिलाड़ियों सभी का ध्यान रखा गया है। हर गरीब महिला के खाते में 500 रुपये महीना डालने के बाद हर बीपीएल परिवार को 3 महीने तक डबल राशन दिया गया।

मनोहर लाल ने कहा कि लघु व्यापारी के लिए मानधन योजना, श्रम योगी मानधन योजना, समाज का कौन सा ऐसा वर्ग है जिसको उन्होंने समझा नहीं। केंद्र सरकार की तर्ज पर हरियाणा सरकार ने भी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया। सीएम नेे कहा कि हम राजनीति नहीं करते हैं। हम काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा था कि हरियाणा द ग्रोथ इंजन कंट्री है इसलिए हम स्किल डेवलपमेंंट को बढ़ावा दे रहे हैं। मनोहर लाल ने कहा कि हम कोरोना को हराएंगे और अपने प्रदेश को आगे बढ़ाएंंगे।

सीएम ने कहा हम एकजुट से कोरोना को मात देंगे बल्कि प्रदेश को भी आगे लेकर जाएंगे। इसमें सभी की एकजुटता जरूरी है। रैली को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि कोरोना संकट काल में हरियाणा सरकार द्वारा बहुत ही बेहतरीन काम किया गया है। प्रदेश के अंदर एक भी ऐसी घटना नहीं हुई जहां मंडियों के अंदर कोई अव्यवस्था हुई हो या कोरोना संक्रमण फैला हो। किसानों के लिए केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं को मुख्यमंत्री के नेतृत्व में किसानों तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाते हुए मिलकर काम करेंगे।

Related Articles

Back to top button