पहली ही बारिश में बेहाल हुआ बिहार, सरकारी दावे निकले झूठे, घरों में घुसा पानी

बिहार में मानसून का असर गहराता जा रहा है। मानसून की सक्रियता से प्रदेश के अधिकांश भागों में झमाझम बारिश हो रही है। ऐसी बारिश अगले तीन दिनों तक जारी रहने के आसार हैं। जगह-जगह वज्रपात की भी आशंका है। पटना की बात करें तो यहां बादल छाए हुए हैं और रुक-रुककर बारिश हो रही है। वहीं पहली बारिश में ही पटना में सरकारी दावों की पोल खुल गई है।

 

गुरुवार को हुई बारिश में पटना में घरों में घुसा पानी

गुरुवार को दिन में रुक-रूककर तो वहीं शाम से कुछ देर तक लगातार बारिश होती रही, जिससे पटना के निचले इलाकों में जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। राजवंशी नगर में रिहायशी इलाके में जलजमाव हो गया है तो वहीं मेनरोड पर भी पानी जमा हो गया है

कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है जिससे रात में लोगों को काफी तकलीफ हुई। वहीं रात में हुई बारिश के बाद कई जगहों पर सड़क के धंसने की भी सूचना है, जिसमें वाहन फंस गए हैं।

गुरुवार को राज्य में सर्वाधिक 70 मिलीमीटर बारिश औरंगाबाद जिले में हुई। औरंगाबाद के अलावा देव, सुपौल, मधेपुरा, श्रीपालपुर, ठाकुरगंज, रामनगर में भी 30 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी संजय कुमार के अनुसार अगले तीन दिनों तक राज्य में भारी बारिश होने के आसार हैं।

शुक्रवार को अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, बांका, भागलपुर एवं जमुई में ज्यादा बारिश होगी। बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश, असम एवं पश्चिम बंगाल में मानसून की अच्छी बारिश हो रही है।

पटना में दिनभर बदलता रहा मौसम का मिजाज

गुरुवार को राजधानी में दिनभर मौसम का मिजाज बदलता रहा। सुबह से ही काले बादल मंडराने लगे थे। दिन में फुहारें पड़ीं। कुछ जगहों पर तेज बारिश हुई। शहर में 24 घंटे में 9.7 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं गया में 12.6, भागलपुर में 3.6 एवं पूर्णिया में 12.4 मिलीमीटर बारिश हुई।

Related Articles

Back to top button