शिवराज मंत्रिमंडल विभागों के वितरण में देरी, मंत्रिमंडल की बैठक हुई रद्द

मध्य प्रदेश में पिछले हफ्ते शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार तो हो गया, लेकिन विभागों के बंटवारा अभी तक नहीं हो सका। इसी बीच भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक रद कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री विभाग  आवंटन पर चर्चा के लिए पिछले तीन दिनों से दिल्ली में हैं।आज सुबह कैबिनेट की बैठक होने वाली थी।

गौरतलब है कि 2 जुलाई को मंत्रिमंडल के विस्तार बाद चौहान ने 28 मंत्रियों के साथ भोपाल में पहली कैबिनेट बैठक की थी। बता दें कि 23 मार्च को सत्ता में वापसी के बाद शिवराज सरकार का यह दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार था। इससे पहले अप्रैल में मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान पांच विधायक मंत्री बने थे।

शिवराज का राज्य लौटने का कार्यक्रम दो बार टला, बैठकों का दौर जारी

विभाग आवंटन को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है। इस वजह से शिवराज का राज्य लौटने का कार्यक्रम दो बार टला। जानकारी के अनुसार अब वे आज लौटने वाले हैं। बता दें कि शिवराज ने सोमवार को विभाग के आवंटन को लेकर लगातार दूसरे दिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे से मुलाकात करने के बाद उन्होंने रात साढ़े आठ बजे से मध्य प्रदेश भवन में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ बैठक की। जानकारी के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार की तरह केंद्रीय नेतृत्व मंत्रियों के बीच विभाग के बंटवारे के मुद्दे को सुलाइाने का प्रयास कर रहा है।

सिंधिया और विनय सहस्रबुद्धे की मुलाकात

वहीं, दूसरी ओर मध्य प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और विनय सहस्रबुद्धे की मुलाकात हुई। दोनों ने प्रदेश की राजनीतिक स्थिति और उपचुनाव को लेकर चर्चा की। इस बैठक को काफी अहम बताया जा रहा है। गौरतलब है कि राज्य में 22  सीटों पर उपचुनाव होने हैं। हालांकि, चुनाव कब होंगे अभी इसकी घोषणा नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button