T-20 वर्ल्ड कप स्थगित, BCCI और UAE क्रिकेट बोर्ड के बीच शुरू हुई औपचारिक बातचीत

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के 2020 टी20 विश्व कप स्थगित करने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अरब अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक, यूएई ही आईपीएल 2020 के आयोजन के लिए बीसीसीआई की पहली पसंद है. बीसीसीआई सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ से कहा की अरब अमीरात क्रिकेट बोर्ड की तरफ से उनको कहा गया है कि खिलाडियों के रहने का इंतेज़ाम दुबई में ही किया जाए और वे वहां से दुबई, अब धाबी और शारजाह में स्थित तीन स्टेडियम में खेलने के लिए जा सकते हैं. बता दें कि इन तीन मैदानों को छोड़कर यूएई में आईसीसी की एकेडेमी के अंदर भी प्रैक्टिस के लिए तीन मैदान हैं. ऐसे में ज़रूरत पड़े तो इस फैसिलिटी का इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

20 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में मिल सकती है अनुमति

सूत्रों से खबर ये भी आ रही है कि अरब अमीरात क्रिकेट बोर्ड की तरफ से संकेत मिले हैं कि वहां स्टेडियम में 20 प्रतिशत दर्शकों के साथ मैचों का आयोजन हो सकता है. हालांकि, अब भी बीसीसीआई और टीम मालिकों के बीच खिलाड़ियों के क्वारंटीन में रखने की जगह को लेकर परेशानी बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक, यूएई भारतीय खिलाड़ियों को भारत में ही किसी होटल में क्वारंटीन रहने की अनुमति दे देगा. लेकिन विदेशी खिलाड़ियों को यूएई में ही क्वारंटीन में रहना होगा.

आपको बता देते हैं कि अगर दुबई में आईपीएल का आयोजन किया जाता है तो टीम इंडिया के खिलाड़ियो को आईपीएल खेलने के लिए रवाना होने से पहले लंबे समय के लिए बैग पैक करना होगा. सितंबर के पहले हफ्ते वो अगर दुबई में रहते हैं तो नवंबर के दूसरे हफ्ते तक उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ सकता है. ऑस्ट्रेलिया में दिसंबर से फरवरी के बीच चार मैचों की टेस्ट और तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज़ खेली जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, भारतीय बोर्ड ऑस्ट्रेलिया 16 या 17 नहीं बल्कि 25 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया भेजेगा. इस तरह अगर कोई खिलाड़ी सीरीज़ के बीच में संक्रमित होता है तो टीम प्रबंधन आसानी से उसे देश वापस भेज सकता है और दूसरा खिलाड़ी उसे रिप्लेस भी कर सकता है.

Related Articles

Back to top button