महोबा का जिला अस्पताल बारिश से हुआ जल भराव, प्रियंका ने योगी सरकार पर बोला हमला, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल उठाए हैं. दरअसल, महोबा में बारिश के कारण जिला अस्पताल में पानी भर गया था, जिसकी वजह से मरीजों का काफी परेशान का सामना करना पड़ा. इस मसले को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके कहा, ‘कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाएं चाकचौबंद होनी चाहिए. मगर महोबा के महिला अस्पताल का ये हाल है. आपने बरेली, गोरखपुर के अस्पतालों में भी अव्यवस्थाओं की दशा देखी. लखनऊ में स्वास्थ्य सुविधाओं के ऊपर बयान देने वाले सीएम की रुचि इन हालातों को सुधारने में नहीं, इन्हें छिपाने में है.’

क्या है पूरा मामला

महोबा जिले में हुई 1 घंटे की बारिश ने महोबा जिला अस्पताल की पोल खोल कर रख दी है. जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, कैंपस सहित महिला वार्ड भी पानी से भर गया. जिला अस्पताल में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था. मरीज व तीमारदार या तो पलंग के ऊपर दिखाई दिए या फिर अपने कपड़े ऊपर किए आते-जाते दिखे.

अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जहां आपातकालीन सेवाएं दी जाती है, वहां पूरा तरह से पानी से भरा हुआ है. इसके साथ ही महिला वार्ड का और भी बुरा हाल था, जहां औरतें और बच्चे सभी पलंग के ऊपर बैठे हुए थे. मरीजों और तीमारदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर रोहित सोनकर ने बताया कि बारिश में यहां चारों तरफ पानी भर जाता है, जिससे हमको इलाज़ करने में काफी दिक्कत होती है. परिसर में धूल मिट्टी और गंदगी आ जाती है, जिसे बाद में साफ करा दिया जाता है.

Related Articles

Back to top button