पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, बेटे अभिजीत ने ट्वीट कर दी जानकारी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी धौला कुआं स्थित आर्मी आरआर (रिसर्च एंड रेफरल) अस्पताल की आइसीयू में भर्ती हैं। इसी बीच उनकी मौत की झूठी अफवाह उड़ गई, जिसे उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने गलत बताया है। अभिजीत ने ट्वीट करके इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उनके पिता ‘हीमोडायनामिकली’ स्थिर हैं। यानी उनका दिल ठीक तरीके से काम कर रहा है और शरीर में रक्त का संचार सामान्य है। बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी इसे अफवाह बताया है।

वहीं अस्पताल ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह कोई बदलाव नहीं आया। वो अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। बता दें कि भारत रत्न से सम्मानित 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी को मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के कारण 10 अगस्त को दोपहर 12:07 बजे आर्मी अस्पताल में भर्ती किया गया था। यहां उनके मस्तिष्क का ऑपरेशन होना था। उनके मस्तिष्क में थक्का जम गया था। इसी को निकालने के लिए ऑपरेशन किया गया।

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई

उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। तबसे उनमें सुधार के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले कोरोना की जांच की गई। इसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। अस्पताल के मुताबिक विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनकी हालत पर नजर बनाए हुए है।

पुत्री ने ईश्वर से की प्रार्थना

पूर्व राष्ट्रपति की पुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी ने बुधवार को ट्विटर पर एक संदेश में लिखा कि उनके पिता के लिए जो उचित हो ईश्वर वह करें। इसके साथ जो भी परिणाम हो उसे सहने की उन्हें शक्ति दें। समाचार एजेंसी पीटीआइ के  के अनुसार उन्होंने लिखा कि पिछले साल का आठ अगस्त का दिन उनकी जिंदगी का सबसे सुखद दिन था। उस दिन उनके पिता को भारत रत्न का सम्मान मिला था। ठीक एक साल अब बड़ी दुखद घड़ी आई है। ईश्वर सुख-दुख के इस दौर को सहने की मुझे शक्ति दें। इसके साथ उन्होंने उन सभी लोगों का आभार जताया जिन्होंने पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है।

प्रणब मुखर्जी के गांव में 72 घंटे का यज्ञ

बंगाल में बीरभूम जिले के कीर्नाहार में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के जल्द ठीक होने की कामना को लेकर मंगलवार से एक यज्ञ शुरू हो गया। मुखर्जी के पैतृक गांव में शुरू हुआ यह यज्ञ 72 घंटे तक चलेगा । यह यज्ञ जपेश्वर शिव मंदिर में जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर शुरू हुआ। मुख्य पुजारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि महामृत्युंजय यज्ञ से प्रणब बाबू के स्वास्थ्य में निश्चित तौर पर सुधार होगा। वह कीर्नाहार के सपूत हैं । उधर, मुखर्जी की बहन अन्नपूर्णा बनर्जी एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना की।

Related Articles

Back to top button