उत्तराखंड में पांच फीसद पंहुचा संक्रमण दर, तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज

राज्य में कोरोना संक्रमण की दर अभी तक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचते हुए पांच प्रतिशत हो गयी है। मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण दर 4.94 प्रतिशत थी। जो बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार ठीक पांच प्रतिशत पहुंच गई है। राज्य में पिछले दिनों कोरोना के मामलों में लगातार तेजी आई है। जिस वजह से संक्रमण दर पांच प्रतिशत हो गई है।

राज्य कोविड कंट्रोल सेंटर के चीफ कंट्रोलिंग आफीसर डॉ अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि राज्य में पहली बार कोरोना संक्रमण दर पांच प्रतिशत हुई है। हालांकि देश मे इस समय कोरोना संक्रमण दर 10 प्रतिशत के करीब चल रही है। देश मे पहले यह दर 13 प्रतिशत थी। देश मे संक्रमण दर घट रही है। जबकि राज्य में बढ़ रही है।

राज्य में कोरोना के 439 नए मरीज, 04 मरीजों की मौत के साथ कुल 140 ने अब तक तोड़ा दम  
राज्य में बुधवार को कोरोना के 439 मरीज मिले। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 10886 हो गई है। 217 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। अभी तक ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 6687 हो गई है। बुधवार को चार मरीजों की मौत भी हुई जिससे कुल मौतों का आंकड़ा 140 हो गया है। राज्य के अस्पतालों में इस समय 4020 मरीज भर्ती है।
बुधवार को अल्मोड़ा में तीन, बागेश्वर में तीन, चमोली में 21, चम्पावत में 12, देहरादून में 82, हरिद्वार में 139, नैनीताल में 28, पौडी में पांच, पिथौरागढ़ में सात, रुद्रप्रयाग में तीन, टिहरी में 17, यूएस नगर में 119 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बुधवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती चार संक्रमितों की मौत भी हुई है।
राज्य भर से पांच हजार से अधिक सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। जबकि 9994 सैम्पल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। राज्य में कोरोना मरीजों के दोगुना होने की दर 22 दिन है। जबकि मरीजों के ठीक होने की दर भी गिरकर 61 प्रतिशत रह गई है। हरिद्वार में मरीजों की संख्या 2500 को पार करते हुए 2571 हो गई है। हरिद्वार और यू एस नगर जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 1100 सौ से अधिक हो गई है। संक्रमण रोकने के लिए पूरे राज्य में 486 कंटेन्मेंट जोन बनाये गए हैं।

Related Articles

Back to top button