अंबाला में 58 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पाजिटिव, स्वास्थ्य मंत्री का सिक्योरिटी कर्मी भी संक्रमित

नागरिक अस्पताल छावनी के हार्ट सेंटर की महिला रिसेप्शनिस्ट और मेल नर्स सहित 58 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। अस्पताल के दो और पुरुष कर्मचारी की रिपोर्ट संक्रमित आई।

इसमें स्वास्थ्य मंत्री का 24 वर्षीय सुरक्षा कर्मी और छावनी के पड़ाव थाने का कर्मचरी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। पटेलनगर इंद्रपुरी में एक ही परिवार के 6 सदस्य सहित दस लोग संक्रमित निकले। कोविड-19 सेंटर में उपचाराधीन 88 मरीज स्वस्थ्य होकर शुक्रवार को अपने अपने घरों के लिए रवाना हुए।

मरीजों की क्षेत्र के अनुसार संख्या

अंबाला शहर : 18 पॉजिटिव

अंबाला छावनी : 23 पॉजिटिव

शहजादपुर : 2 पॉजिटिव

चौड़मस्तपुर : 8 पॉजिटिव

कंटोनमेंट जोन की संख्या हुई 176

अंबाला शहर से लेकर छावनी सहित पूरे जिले में कोरोना पॉजिटिव केस आने पर कंटोनमेंट जोन की संख्या 176 हो गई है। पॉजिटिव मिले मरीजों के घर के आसपास के हिस्से को सील कर दिया गया है। साथ ही मरीजों को होम आइसोलेट करने की प्रक्रिया स्वास्थ्य विभाग ने तेज कर दी है।

पटेलनगर में हुई सैंपलिंग 

छावनी के पटेलनगर मोहल्ले में स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपलिंग कराने पहुंची। टीम ने संक्रमित निकले मरीजों और उनके संपर्क में रहने वाले लोगों की सैंपलिंग की। इन सभी की रिपोर्ट 16 अगस्त को लैब से स्वास्थ्य विभाग को मिलेगी।

अंबाला के सिविल अस्पताल में मरीजों की सुरक्षा के लिए कोरोना की जांच करने का अलग रास्ता बना 

छावनी के नागरिक अस्पताल में कोरोना की जांच कराने पहुंचने वालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अलग रास्ता बना दिया गया। इसके लिए पंजीकरण से लेकर सैंपङ्क्षलग कक्ष तक लोगों को पहुंचने के लिए मरीज और तीमारदारों से अलग रास्ता बना दिया गया है। इसके लिए इमरजेंसी पंजीकरण काउंटर से पर्ची बनवाने के बाद अस्पताल परिसर में बाहरी हिस्से से पहुंचना होगा। सैंपङ्क्षलग के लिए आने वाले लोगों की सुविधा के लिए जगह जगह सूचना के साथ संकेत चिन्ह लगा दिए गए।

Related Articles

Back to top button