Whatsapp में जल्द ला रहा है ये बेहतरीन फीचर्स, पूरी तरह बदल जाएगा चैटिंग करने का तरीका

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए शानदार फीचर पेश करता आया है। इनमें डार्क मोड और डिलीट मैसेज जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा अब Whatsapp कई और फीचर पर काम कर रहा है, जिन्हें आने वाले दिनों में यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं Whatsapp के खास अपकमिंग फीचर्स के बारे में विस्तार से…

Whatsapp पर मिल सकती है Rooms की सुविधा

Facebook ने कोरोना काल में वीडियो कॉलिंग के बढ़ते चलन को ध्यान में रखकर मैसेंजर के लिए Rooms फीचर को पेश किया था। वहीं, अब कंपनी जल्द इस फीचर को व्हाट्सएप यूजर्स के लिए जारी करने वाली है। Rooms फीचर के जरिए एक बार में करीब 50 Whatsapp और Whatsapp Web यूजर्स वीडियो कॉल कर सकेंगे। वहीं, कंपनी का मानना है कि इससे यूजर्स को बहुत फायदा होगा।

Whatsapp Multi Device फीचर    

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए जल्द नया फीचर पेश करने वाला है, जिसका नाम मल्टी-डिवाइस फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक अकाउंट को चार अलग-अलग हैंडसेट में चला सकेंगे। हालांकि, डाटा सिंक करने के लिए वाई-फाई का इस्तेमाल करना होगा। आपको बता दें कि इस फीचर का खुलासा वेब बीटा इंफो ने किया था।

WhatsApp Emojis 

Whatsapp ने हाल ही में लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर 138 नई इमोजी जारी की हैं। इनमें शेफ, किसान और पेंटर की इमोजी शामिल हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इन इमोजी को स्टेबल वर्जन के लिए लॉन्च नहीं किया है।

Expiring messages फीचर

Whatsapp अपने लेटेस्ट फीचर Expiring messages की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर को व्हाट्सएप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.197.4 पर स्पॉट किया गया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए सात दिनों के बाद भी भेजे गए मैसेज को ऑटो-डिलीट कर सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले इस फीचर को डिलीट मैसेज के नाम से एंड्रॉयड बीटा प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया था।

WhatsApp वीडियो कॉल बटन

Whatsapp वीडियो कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर एक अलग से बटन जोड़ने वाला है। इस बटन के जरिए यूजर्स आसानी से ग्रुप में वीडियो कॉल कर पाएंगे। फिलहाल, कंपनी की ओर से इस फीचर की लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की गई है।

Related Articles

Back to top button