गूगल मैप का नया ट्रैफिक लाइट फीचर हुआ रोलआउट, ऐसे बदल जाएगा यूजर्स अनुभव

Google Maps की तरफ से यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतरीन बनाने के लिए अक्सर नए दिए जाते हैं। इसी कड़ी में अब Google Map नया अपडेट लेकर आ रहा है। यह नया रोड फीचर ट्रैफिक लाइट होगा। कंपनी पिछले कई माह से ट्रैफिक लाइट फीचर पर काम कर रही थी, जिसे अब बड़े पैमाने पर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक Google Map की तरफ से इस साल की शुरुआत में ट्रैफिक लाइट डिस्प्ले का फीचर कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए दिया गया था। हालांकि अब कंपनी ने इस अपडेट का दायरा बढ़ा दिया है। ऐसे में जल्द Google Map का नया अपडेट सभी एंड्रॉयड यूजर के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

क्या होगा नया अपडेट 

Google के नए अपडेट में Google Map पर ट्रैफिक लाइट का बड़ा स्टीकर दिखेगा। Google को जूम करने पर यह स्टीकर नजर आएगा। साथ ही ड्राइविंग के दौरान लाइव नेविगेशन फीचर ऑन करने पर सड़क पर ट्रैफिक लाइट के जानकारी उपलब्ध कराएगा। हालांकि यह ट्रैफिक लाइट की लाइव इन्फॉर्मेशन नही होगी। ट्रैफिक लाइव अपडेट एक तरह का नया अपडेट है, जिससे रोड़ पर कहां-कहां ट्रैफिक लाइट मौजूद  है और कौन सी रोड सिग्नल फ्री है। इसकी जानकारी मिलती रहेगी। ट्रैफिक लाइट फीचर के आने से रेड लाइट जंप होने की घटनाओं में कमी आ सकती है।

जल्द सभी देशों में मिलेगा अपडेट 

Google Map के नए ट्रैफिक फीचर्स के लिए यूजर्स को किसी खास वर्जन के Google Map की जरूरत नही होगी। ट्रैफिक लाइट डाटा को Google के सर्वर से इनेबल्ड किया जाएगा। ऐसे में अगर आपके Google Map में ट्रैफिक फीचर का अपडेट नही मिला है, तो अभी आपको इंतजार करना पड़ सकता है। Google की तरफ से सबसे पहले अमेरिका में ट्रैफिक लाइट का अपडेट मिलना शुरू हो गया है। साथ ही जल्द अन्य देशों में इस अपडेट को जारी कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button