WhatsApp Stickers के साथ Teacher’s day करें सेलिब्रेट, जानिए- डाउनलोड और इंस्टॉल करने का तरीका

आज यानि 5 सितंबर के दिन भारत में शिक्षक दिवस मनाया जाता है और हर साल की तरह इस बार भी छात्रों व शिक्षकों के बीच इस दिन का खास क्रेज है। हालांकि, कोरोना के कारण छात्र अपने शिक्षकों से मिलकर उन्हें इस दिन की शुभकामनाएं नहीं दे सकते। लेकिन इसके लिए आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हैं। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करके आप Teacher’s Day के मौके पर स्टीकर्स भेजकर इस दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं।

WhatsApp पर लगभग हर त्योहार और खास दिन के लिए स्टीकर्स की सुविधा उपलब्ध कराई है और इसमें शिक्षक दिवस भी शामिल हैं। आप अपने स्मार्टफोन में इन स्टीकर्स को डाउनलोड व इंस्टॉल करके स्टीकर्स भेज सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ आसान टिप्स फॉलो करने होंगे। आइए जानते हैं Teacher’s Day के मौके पर एंड्राइड स्मार्टफोन में WhatsApp स्टीकर्स डाउनलोड और इंस्टॉल करने का तरीका।

स्टेप 1. एंड्राइड स्मार्टफोन में WhatsApp स्टीकर्स डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले किसी चैट बॉक्स को ओपन करें। इसमें दिए गए इमोजी पर क्लिक करें जहां इमोजी, जीआईएफ और स्टीकर्स का विकल्प दिया गया है।

स्टेप 2. इसमें से स्टीकर्स पर क्लिक करें और जहां आपको टॉप में ‘+’ का आइकन मिलेगा। इस आइकन पर क्लिक करने के बाद इसमें सबसे नीचे स्क्रॉल करें।

स्टेप 3. सबसे नीचे आपको ‘गेट मोर स्टीकर्स’ का विकल्प दिया गया है, उस पर क्लिक करें। जिसके बाद आप सीधे गूगल प्ले स्टोर पर पहुंच जाएंगे।

स्टेप 4. गूगल प्ले स्टोर ओपन होने पर वहां Teacher’s Day स्टीकर्स लिखकर सर्च करें। जहां आपको कई ऑप्शन मिलेंगे। इनमें से अपनी पसंद के किसी भी स्टीकर पैक को सिलेक्ट करें।

स्टेप 5. स्टीकर पैक को सिलेक्ट करने के बाद उसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें। इंस्टॉल होते ही वह पैक आपके WhatsApp stickers में दिखाई देने लगेगा और आप इसे अपने शिक्षकों को आज खास मौके पर भेज सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button