मिर्जापुर के बल्लू पंडित के फैमिली को इंडस्ट्री के इस घमासान से लगता है डर, विक्रांत में ने बताई पूरी कहानी

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन का असर हर किसी पर हुआ है। कई फिल्मों की शूटिंग रुक गई। एक्टर्स और कलाकार भी इस दौर से गुजरे हैं। अभिनेता विक्रांत मेस्सी भी इस अनुभव से गुजरे। विक्रांत अपनी मंगेतर शीतल ठाकुर के साथ दूसरे घर में शिफ्ट होने की तैयारी में थे और फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’ के लिए हरिद्वार में शूटिंग कर रहे थे।

विक्रांत कहते हैं, ‘यह मेरे लिए अब तक का सबसे लंबा आउटडोर शूट रहा। कुल 68-69 दिनों में हमने 55-56 दिन वहां शूटिंग की है। उस दौरान शीतल हिमाचल में अपने परिवार के पास दो महीनों तक थीं। मुंबई लौटकर हमने सोचा कि दस दिन आराम करते हैं, फिर शिफ्ट हो जाएंगे। हमने छोटे सामानों की पैकिंग शुरू भी कर दी थी, फिर लॉकडाउन हो गया। पूरा घर बॉक्स से भरा हुआ था। पहले हमें लगा कुछ दिन की बात है, लेकिन पांच महीने तक सब कुछ वैसा ही रहा। हम पांच महीने तक उन बॉक्सेस के बीच रहे, एक कोने से दूसरे कोने तक जाने में वक्त लगता था। शीतल और मैंने अपना धैर्य बनाए रखा। घर में साफ-सफाई करने और कार धोने जैसे काम करके मेरी हालत खराब हो गई थी। सुबह उठने का मन नहीं करता था। वैसे तो हम कलाकारों को इंतजार करने की आदत होती है। हम सेट पर 14-15 घंटे रहते हैं तो उसमें चार-पांच घंटे ही काम करते हैं, बाकी वक्त इंतजार करने में जाता है। मैं जीवन में फ्लेक्सिबल रहा हूं। पहसे दस साल टीवी किया, फिर फिल्मों में छोटे रोल मिले, अब मेरे लिए रोल लिखे जाने लगे हैं।’

इन दिनों इंडस्ट्री में इनसाइडर और आउटसाइडर को लेकर जिस तरह का घमासान छिड़ा हुआ है, उसे लेकर विक्रांत कहते हैं, ‘इसकी वजह से मेरी रोजमर्रा की जिंदगी में भी बदलाव आया है। स्वजन चिंता जाहिर करते रहते हैं। मेरे होने वाले सास-ससुर भी डर गए हैं। वे कहते हैं कि अगर इंडस्ट्री में इतनी दिक्कत है तो हिमाचल आकर रहो। मैं उन्हें समझाता हूं कि यहां अच्छे लोग भी हैं। इतने सालों में मेहनत से एक मुकाम हासिल किया है। उसे यूं ही नहीं जाने दे सकता। सब सामान्य होने में वक्त लगेगा। टीवी हो या फिल्म, आउटसाइडर का मुद्दा हमेशा से रहा है। मुझे इससे फर्क नहीं पड़ा। मेरे अनुभवों ने यही सिखाया है कि अगर लोगों तक अच्छा काम पहुंचाएंगे तो लंबे वक्त तक अभिनय कर पाएंगे।’ आपको बता दें कि 10 अक्टूबर से विक्रांत ’14 फेरे’ फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button