उत्तराखंड में नहीँ थम रही कोरोना की रफ्तार, CRPF सब इंस्पेक्टर को हुआ संक्रमण, मुख्यालय 48 घंटे के लिए बंद

दून में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। पिछले लंबे वक्त से हर दिन सर्वाधिक मामले जनपद देहरादून से ही आ रहे हैं। शुक्रवार को भी यहां 203 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। सीआरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद सीआरपीएफ का सेक्टर मुख्यालय दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। वहींस, पॉजिटिव पाए गए सब इंस्पेक्टर के संपर्क में आए तीन अन्य लोगों को आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। उधर, पछवादून में भी पांच व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि दून में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 12044 पहुंच गया है।

प्रदेश में आए कुल मामलों में 27 फीसद अकेले देहरादून से हैं। इतना जरूर कि पिछले दो-तीन दिन से मरीजों के रिकवरी रेट में भी सुधार हो रहा है। कुल संक्रमितों में से अब तक 8075 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 3662 एक्टिव केस हैं।
कोविड केयर सेंटर किया बंद 
हर्रावाला स्थित कोविड केयर सेंटर को बंद कर दिया गया है। सेंटर का स्टाफ रायपुर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में बने कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में बेड संख्या बढ़ाने और ऑक्सीजन युक्त बेड शुरू किए जाने की तैयारी चल रही है।
वन मंत्री की सभी रिपोर्ट सामान्य 
वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने दून मेडिकल कॉलेज पहुंचकर अपना चेकअप कराया। अस्पताल में उनका चेस्ट एक्सरे, ईसीजी, ब्लड टेस्ट आदि किया गया। सभी रिपोर्ट सामान्य पाई गई हैं। बता दें कि वन मंत्री ने विधानसभा सत्र से पहले आरटी-पीसीआर जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद से ही वह घर पर आइसोलेशन में हैं। कलक्ट्रेट के वाहन चालक की मौत कलक्ट्रेट में तैनात वाहन चालक की शुक्रवार को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई। 55 वर्षीय वाहन चालक सिटी मजिस्ट्रेट के साथ ड्यूटी पर था।
अब तक कोरोना से कलक्ट्रेट के तीन कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। सबसे पहले कलक्ट्रेट के प्रशासनिक अधिकारी की मौत हुई थी। इसके बाद डिप्टी कलेक्टर के चालक की कोरोना संक्रमण से मौत हुई। वहीं कोरोना संक्रमित होने पर सिटी मजिस्ट्रेट के चालक को शुक्रवार तड़के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के कुछ घंटे में ही उनकी मौत हो गई। कलक्ट्रेट में लगातार कोरोना के घातक होने से कर्मचारियों में भय का माहौल है। शुक्रवार को कर्मचारियों ने वाहन चालक श्रद्धांजलि दी। उधर, चालक के कोरोना से निधन पर राजकीय वाहन चालक महासंघ ने भी शोक संवेदना व्यक्त की।

Related Articles

Back to top button