बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम: इस बार भी मुख्‍यमंत्री बन सकते हैं नीतीश, मुकाबले में पीछे हुए तेजस्‍वी

जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार लगातार चौथी बार मुख्‍यमंत्री बन सकते हैं। एनडीए गठबंधन बिहार चुनावों में बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। इस लिहाल से महागठबंधन के नेता तेजस्‍वी यादव का मुख्‍यमंत्री बनने का सपना फिलहाल पूरा होता नहीं दिख रहा। अब तक के आंकड़ों के मुताबिक एनडीए 130 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। आज बिहार की सियासत का अहम दिन है। राज्‍य में आज चुनावी नतीजे आ रहे हैं। आज तीर या लालटेन में एक को नया जनादेश मिल जाएगा। इसके साथ ही राज्‍य में नई सरकार नीतीश कुमार बनाएंगे या फिर तेजस्‍वी यादव जनता के सिरमौर बनेंगे, इसका फैसला होगा। इससे पहले एग्जिट पोल के तमाम आंकड़े बिहार में बदलाव के अनुमान लगा रहे हैं, लेकिन एनडीए को फिर से प्रदेश में अपनी सरकार लौटने का पूरा भरोसा है।

चुनाव परिणामों के लिए मतों की गिनती आरंभ हो गई है। इस बीच सभी 243 सीटों के रुझान मिले हैं। अररिया में भाजपा और नालंदा में जदयू के प्रत्‍याशी अपने नजदीकी उम्‍मीदवार से आगे चल रहे हैं। माना जा रहा है कि तीन बजे तक बिहार चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। इसके बाद सरकार बनाने पर मंथन शुरू होगा। बीते दिन महागठबंधन के नेता तेजस्‍वी यादव ने सादगी के साथ अपना जन्‍मदिन मनाया। उन्‍होंने राजद कार्यकर्ताओं से किसी तरह के विजय जुलूस नहीं निकालने की सख्‍त मनाही की है।

इधर अरवल में माले के महानंद आगे चल रहे हैं। कुल तीन सीटों के रुझान मिले हैं। इनमें 2 एनडीए और एक महागठबंधन के पक्ष में जाता दिख रहा है।

Related Articles

Back to top button