बिहार में जीत के बाद नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी का किया धन्यवाद

मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को बहुमत मिलने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया। इस दौरान उन्होंने अपने समर्थन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने बिहार चुनाव के नतीजों को देखने के बाद एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने लिखा- “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं कि उन्हें जो समर्थन मिल रहा है, उसके लिए।”

आप सभी जानते ही होंगे कि बिहार विधानसभा चुनावों में एक बहुत ही रोमांचक मुकाबले में विपक्ष की कड़ी चुनौती को पार करते हुए, नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले (NDA) ने 243 सीटों में से 125 पर कब्जा कर जीत अपने नाम कर ली। इस दौरान RJD के पास 110 सीटें रहीं। NDA में बीजेपी के 74 सीटों और जेडीयू के 43 सीटों के अलावा, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को चार और विकास इन्सान पार्टी (वीआईपी) को सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगियों में चार सीटें मिली।

वहीँ विपक्षी महागठबंधन में आरजेडी ने 75, कांग्रेस ने 19, सीपीआई माले ने 12 और सीपीआई और सीपीआई-एम ने दो-दो सीटें जीतीं तब जाकर कहीं 110 सीटें मिली लेकिन फिर भी पार्टी जीत ना सकी। वैसे आपको याद दिला दें कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान, नीतीश कुमार ने कहा था कि, ‘अगर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन फिर से सत्ता में आता है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के विशेष कदमों के साथ करेंगे। आगे बढ़ें और विकसित राज्यों में शामिल हों।’

Related Articles

Back to top button