WhatsApp वेब में बिना चैट ओपन ऐसे पढ़ सकते हैं मैसेज, जानिए तरीका

WhatsApp पर यूजर्स की सुविधा के लिए कई खास फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी आए दिन नए फीचर्स भी पेश करती रहती है ताकि यूजर्स को बेहतर चैटिंग एक्सपीरियंस प्राप्त हो सके। WhatsApp मोबाइल ही नहीं बल्कि वेब वर्जन में भी आपको कई खास व उपयोगी फीचर्स मिल जाएंगे। यहां हम आपको आज WhatsApp वेब के एक खास फीचर के बारें में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप चैट को ओपन करे बिना ही WhatsApp पर आए मैज को पढ़ को पढ़ सकते हैं।

आइए जानते हैं WhatsApp वेब में बिना चैट ओपन करें मैसेज पढ़ने का तरीका

स्टेप 1.  इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल से WhatsApp को वेब पर कनेक्ट करना होगा। इसके लिए फोन में WhatsApp को ओपन करके वहां साइड में दिए गए तीन डॉट पर क्लिक करें।

स्टेप 2. जहां आपको WhatsApp Web का विकल्प मिलेगा। उसे WhatsApp Web में दिए गए QR Code को मोबाइल से स्कैन करें। इसके बाद आपका WhatsApp अकाउंट डेस्कटॉप पर ओपन हो जाएगा।

स्टेप 3. WhatsApp Web ओपन करने के बाद अगर आपके पास कोई मैसेज आया है तो उस चैट पर कर्सर रखें। जिसके बाद पूरा मैसेज शो होगा और आप बिना चैट को ओपन करें मैसेज पढ़ सकेंगे।

WhatsApp ने पेश किए कई खास फीचर्स

WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स को बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करने के लिए कई खास व उपयोगी फीचर्स पेश किए हैं। जिसमें WhatsApp Pay सबसे खास फीचर है। इस फीचर की मदद से अब यूजर्स WhatsApp पर ही पेमेंट कर सकेंगे। यह बिल्कुल डिजिटल वॉलेट की तरह ही काम करता है। इस फीचर की मदद से आप चैटिंग के दौरान ही अपने किसी भी दोस्त व परिवारजन को पैसे भेज सकते हैं। WhatsApp Pay सर्विस भारत की 10 स्थानीय भाषाओं में उपलब्ध है और यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार इनमें से किसी भी भाषा का उपयोग कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button