राहुल गांधी ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला

केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन के बीच बुधवार को विपक्षी पार्टियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. राष्ट्रपति से मिलने वाले नेताओं में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल थे. रामनाथ कोविंद से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में कहा कि भारत का किसान डरेगा नहीं. जब तक तीनों कानून वापस नहीं लिए जाते, किसान हटेंगे नहीं.
राहुल गांधी ने कहा कि किसान ने इस देश की बुनियाद रखी है और वो पूरे दिन इस देश के लिए काम करता है. जो कानून पारित किए गए हैं, वो किसान विरोधी हैं. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि ये कानून किसानों के हित के लिए हैं. सवाल उठता है कि यदि ये किसानों के हित में हैं तो किसान सड़कों पर क्यों खड़े हैं?

राहुल गांधी ने आगे कि किसान इतना आक्रोश क्यों है, क्योंकि इन कानूनों का लक्ष्य, प्रधानमंत्री मोदी के मित्रों को भारत का जो एग्रीकल्चरल सिस्टम है, वो थमाने का है और किसान इस बात को काफी अच्छी तरह समझ गया है. किसान की शक्ति के सामने कोई नहीं खड़ा हो सकता है और सरकार को गलतफहमी में नहीं होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button