कलयुगी पिता ने चार लाख में अपनी नाबालिग बेटी का किया सौदा, खरीदने वाले ने किया दुष्कर्म

मध्य प्रदेश के उज्जैन के नीलगंगा थाने में लड़की की खरीद फरोख्त करने का एक चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है. जहां एक पिता ने चार लाख रुपए में अपनी पुत्री को राजस्थान के एक युवक के हाथों बेच दिया. जब नाबालिग बेटी ने आपत्ति जताई तो पिता बोला कि मैंने अब पैसे ले लिये हैं. इसके बाद पिता ने राजस्थान के उदयपुर में अपनी नाबालिग बेटी को ले जाकर उसका विवाह करवा दिया.

उज्जैन के प्रकाश नगर के रहने वाले एक व्यक्ति ने पैसों के खातिर अपनी बेटी को ही बेच दिया. पीड़िता ने चाइल्ड लाइन के द्वारा पुलिस से इस बात की शिकायत की, जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है. लड़की ने पुलिस को पूरी हकीकत बताते हुए कहा कि मैने शादी का विरोध किया था, लेकिन पिता नहीं माने. पुलिस की पूछताछ में बताया गया कि लड़की के विरोध करने पर पिता ने अपनी बेटी से कहा कि मैंने पैसे ले लिये हैं, अभी शादी कर लो, बाद में कहीं और विवाह करवा देंगे.

इसके बाद पिता ने उदयपुर ले जाकर जबरन उसकी शादी करवा दी और उसे वहीं युवक के पास छोड़कर वापस आ गया. पीड़िता के घर में माता- पिता व एक भाई और है. जहां खरीदार युवक ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया और विरोध करने पर 4 लाख में खरीदने की बात कही. लड़की जब वापस उज्जैन अपने घर आई तो उसने चाइल्ड लाइन पर फोन कर सहायता मांगी. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को अरेस्ट कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बलात्कार, बाल विवाह और खरीद-फरोख्त की धाराओं में केस दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button