UP: पीएम मोदी ने किसानों के लिए बहुत काम किया, इसीलिए विपक्षी परेशान: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते महीने दीपोत्सव के बाद एक बार फिर रामनगरी अयोध्या रविवार को पहुंचे। मुख्यमंत्री ने आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में किसान मेला का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने किसानों को संबोधन से पहले अन्नदाता किसानों का अभिनंदन किया।

उन्‍होंने कहा कि जिन्हें विकास पसंद नहीं वे किसानों को गुमराह कर रहे है। भ्रामक सूचनाएं दी जा रहीं हैं। किसान की खेती पर कोई कब्जा नहीं कर सकता। यह तो आपसी सहमति का मामला। किसान हित को संरक्षित करने का पूरा इंतज़ाम किया गया। मोदी जी ने किसानों के लिए बहुत काम किया है। इसीलिए आज विपक्षी परेशान है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि मैं मोदी जी का अभिनंदन करना चाहूंगा। 2017 के पहले उपज खरीद के लिए केंद्र नहीं लगते थे। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करेंगे। किसान हमारी सरकार की प्राथमिकता है। मोदी जी ने किसानों के लिए संकल्प लिया। किसान के जीवन में खुशहाली आएगी।

शाम को चार बजे मुख्यमंत्री अयोध्या में कार्यक्रम के बाद सीधे गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बिजेंद्र सिंह के दिशा निर्देशन और जिला प्रशासन की देख रेख में किसान मेला एवं कृषि प्रदर्शनी की तैयारियां युद्ध स्तर पर की गई हैं।

मुख्यमंत्री अयोध्या के आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में तीन दिनी किसान मेले का उद्घाटन किया। इसके बाद किसानों के समागम को संबोधित किया। इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब 89.90 करोड़ रुपए की लागत की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास व शुभारम्भ किया। इनमें 30.67 करोड़ रुपए की दस परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके साथ वह 26.45 करोड़ रुपए की दस परियोजना का शिलान्यास और 32.77 करोड़ रुपए की 20 परियोजनाओं का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री इस दौरान पात्र व्यक्तियों को जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित भी किया।

Related Articles

Back to top button