टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 7 जनवरी से शुरू होने वाला है, लेकिन 5 जनवरी को टीम इंडिया को एक बड़ा झटका विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के रूप में लगा है। केएल राहुल चोट के चलते बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने दी है।

केएल राहुल को शनिवार को टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान एमसीजी में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए चोट लगी है। केएल राहुल की बाईं कलाई में मोच आ गई है। ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शेष दो टेस्ट मैचों से बाहर होना पड़ेगा और वे सलेक्श के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने और पूरी ताकत हासिल करने के लिए लगभग तीन सप्ताह के समय की आवश्यकता होगी।

बीसीसीआइ ने मीडिया को जारी किए गए मेल में कहा है कि केएल राहुल अब भारत लौटेंगे और इसके बाद बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) जाएंगे, जहां उनकी चोट का रिहैब शुरू होगा। उम्मीद की जा रही है कि केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर होने वाली तीनों फॉर्मेट की सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे और सलेक्शन के लिए उपलब्ध होंगे। हाल ही में रोहित शर्मा और इशांत शर्मा भी चोट से उबरे हैं।

भले ही केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं थे और तीसरे टेस्ट मैच में भी उनको शायद ही मौका मिलता, लेकिन बावजूद इसके टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि अगर किसी खिलाड़ी को कनक्शन रिप्लेसमेंट की जरूरत होती तो वे बतौर ओपनर और बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज उपलब्ध होते। इसके अलावा कोरोना वायरस की वजह से भी वे रिप्लेसमेंट के लिए उपलब्ध रहते, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा

Related Articles

Back to top button