गांधी परिवार के गढ़ में बनेगा स्मृति ईरानी का आशियाना, जानिए जमीन की कीमत…

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस परिवार का गढ़ रहे जिला अमेठी में अब केंद्रीय मंत्री स्मृति का आशियाना बनेगा. गांधी परिवार के दुर्ग में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने साढ़े दस बिस्से जमीन खरीदी है और अब इस जमीन पर घर बनाने की तैयारी में हैं. गौरीगंज जिला मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर स्मृति के आशियाने के लिए जमीन चयनित की गई थी जिसकी कीमत लगभग साढ़े बारह लाख रूपए बताई जा रही है.

शहर से करीब तीन किलोमीटर दूर टांडा-बांदा हाइवे से पूरे रोहिणी पांडेय गांव के पास से टिकरिया-मेदन मवई मार्ग के लिए जाने वाली सड़क पर बंद पड़े मदर डेयरी प्रोजेक्ट के सामने साढ़े दस बिस्सा जमीन स्थित है. जमीन के दस्तावेज लिखे जा चुके हैं. आज 22 फरवरी को दोपहर बारह बजे गौरीगंज स्थित डीएम आफिस में बने रजिस्ट्री आफिस में स्मृति ईरानी के नाम से जमीन की रजिस्ट्री की गई.

जमीन की मालिक रहीं फूलमती के बेटे गया प्रसाद पाण्डेय ने बताया कि, ”हमारा विकास, हमारे गांव का विकास, हमारे क्षेत्र का विकास हो इसके लिए हम स्मृति ईरानी को जमीन दे रहे हैं. आगे सब उनपर निर्भर है. गया प्रसाद ने कहा कि वो जितना हमारे क्षेत्र का विकास करती हुई आ रही हैं उतना अभी तक किसी ने नहीं किया. उन्होंने कहा कि हमारे पास धीरू तिवारी और नन्हे पाण्डेय आए और कहा आप दीदी को जमीन देंगे? हमने कहा, हमको तो बेचना ही था लेकिन ये मेरे भाग्य की बात है कि जमीन स्मृति ईरानी ले रही हैं. इससे तो हमारे क्षेत्र-हमारे गांव का विकास सुनिश्चित हो जाएगा. इसलिए हमने जमीन देना स्वीकार किया.”

गौरतलब है कि ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी की जनता से कहा था कि उनका सांसद उनके अपनों के बीच रहेगा, इसके लिए स्मृति को बहुत पहले से यहां आवास बनाने के लिए जमीन की तलाश थी जो अब जाकर पूरी हुई है. ईरानी 2019 का चुनाव जीतने के बाद यहां एक किराए के मकान में आकर ठहरती थी और उसी को अपना कैम्प कार्यालय बनाया था. अमेठी में आज ईरानी का राजीव गांधी पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट का भी दौरा है. इसके अलावा वो रायबरेली के सलोंन विधानसभा के एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी

Related Articles

Back to top button