NCB ने एजाज़ खान को ड्रग्स मामले में किया अरेस्ट, कहा- मिली सिर्फ चार नींद की गोलियां

अभिनेता और पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी एजाज़ खान को आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किया गया है। एक दिन पहले उन्हें उनके मुंबई स्थित घर पर प्रतिबंधित दवाओं के बारे में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था।


राजस्थान से आने पर उन्हें कल मुंबई हवाई अड्डे से हिरासत में लिया गया था। एजेंसी ने कहा कि उसे शहर के अंधेरी और लोखंडवाला इलाके में तलाशी के दौरान उसके घर से अल्प्राजोलम की गोलियां मिली थीं।

एनसीबी ने कहा, ”एजाज़ खान नशीले पदार्थों की सप्‍लाई करने वाले शादाब फारूक शेख उर्फ शादाब बटाटा के सिंडिकेट का हिस्सा है।” शेख को पिछले गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से 2 किलोग्राम से अधिक प्रतिबंधित मेफेड्रोन ड्रग्‍स बरामद की गई थी।

बटाटा द्वारा किए गए खुलासे के बाद एजेंसी ने एजाज़ खान को एनसीबी मुंबई कार्यालय में पूछताछ के लाया गया था। कार्यालय के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए एजाज़ खान ने दावा किया कि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया था, बल्कि वे स्वेच्छा से अधिकारियों से मिलने गए थे।

पत्रकारों से बात करते हुए एजाज़ ने कहा कि न तो मेरे घर से और न ही हवाई अड्डे से कुछ मिला। जब उनसे उनके आवास पर मिलने वाली दवाओं के बारे में बार-बार पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “कुछ भी नहीं। उन्हें जो मिला वह चार नींद की गोलियां थीं। मेरी पत्नी का गर्भपात हो गया था और वह टेंशन में थी। वह उन गोलियों को ले रही थी।”

एनसीबी ने हाल के महीनों में कथित बॉलीवुड-ड्रग्‍स सिंडिकेट पर शिकंजा कस दिया है, जिससे इस संबंध में पूछताछ और गिरफ्तारियां हो रही हैं। जांच पिछले साल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी है। इस चरण के दौरान एनसीबी द्वारा दीपिका पादुकोण, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान सहित कई फिल्‍म स्‍टार्स से पूछताछ की गई।

एजेंसी ने अवैध ड्रग्स रखने के आरोप में हाल के दिनों में कई विदेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है। उदाहरण के लिए, सोमवार को उसने एक नाइजीरियाई नागरिक को पकड़ा और नवी मुंबई क्षेत्र से 200 ग्राम मेफेड्रोन बरामद किया।

 उसी दिन चेन्नई में, उसने भारतीय जल में 300 किलोग्राम हेरोइन और भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद के साथ छह श्रीलंकाई नागरिकों को हिरासत में लिया।

Related Articles

Back to top button