कानपुर स्टेप HBTI में छात्रा के साथ यौन शोषण, प्रोफेसर पर लगे गंभीर आरोप

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित स्टेप HBTI संस्थान में छात्रा के शारीरिक और मानसिक शोषण के मामले में पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गई है. कुलपति के आदेश पर गठित इस कमेटी में चार स्टेप HBTI और एक HJBTU की टीचर हैं. पीठासीन अधिकारी स्टेप HBTI की रिचा मिश्रा को बनाया गया है.

इसके साथ ही ऋतु सिंह, सुचिता शुक्ला भी इस समिति के सदस्य हैं. इसके अलावा स्टेप HBTI के पुरुष आचार्य योगेश मिश्रा को समिति में रखा गया है. समिति को तीन अगस्त की शाम तक प्राथमिक रिपोर्ट देने के लिए कहा गया था. इंटरनल कमेटी ने छात्रा को स्टेप HBTI परिसर में बातचीत के लिए बुलाया था. छात्रा की मानें तो, समिति के सदस्यों ने उसकी शिकायत पर उसी को आरोपी बनाना शुरू कर दिया था. हालांकि, कमेटी के कुछ सदस्यों ने माना कि छात्रा द्वारा लगाए गए आरोप सही हैं. दरअसल, स्टेप HBTI की MBA प्रथम वर्ष की छात्रा ने आरोप लगाया है कि उसका शोषण हुआ है. छात्रा ने संस्थान के असिस्टेंट प्रोफेसर पर ही शोषण का इल्जाम लगाया है.

छात्रा ने वीसी और कॉलेज के प्रिंसिपल से भी इस संबंध में शिकायत की थी, किन्तु उसका कहना है कि उसके द्वारा की गई शिकायत पर किसी ने ध्यान नहीं दिया. छात्रा का आरोप है कि असिस्टेंट प्रोफेसर संजीव मिश्र उसे अश्लील इशारे करते हैं. छात्रा ने संजीव मिश्र द्वारा उसे जबरन वीडियो कॉल और ऑडियो कॉल कर अश्लील टिप्पणी करने का भी इल्जाम लगाया है. इतना ही नहीं छात्रा ने संजीव मिश्र पर उसे अपने कैबिन में बुलाकर निजी अंगों से गलत इशारे करने की कोशिश का भी आरोप लगाया है.

Related Articles

Back to top button