Xiaomi का नया स्मार्टफोन Redmi 10 जल्द ग्लोबल बाजार में देगा दस्तक, डिजाइन से संबंधित जानकारी हुई लीक, जानें….

नई दिल्ली, शाओमी (Xiaomi) का नया स्मार्टफोन रेडमी 10 (Redmi 10) जल्द ग्लोबल बाजार में दस्तक देने वाला है। इस ही बीच टेक टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने रेडमी 10 स्मार्टफोन के डिजाइन से संबंधित जानकारी साझा की है। इससे पहले अगामी डिवाइस की कई रिपोर्ट्स लीक हुई थी, जिससे इसके कई फीचर्स की जानकारी मिली थी। इन लीक रिपोर्ट्स की मानें तो रेडमी 10 में 5000mAh की बैटरी और MediaTek Helio G88 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा होगा।

टेक टिप्स्टर मुकुल शर्मा के मुताबिक, अपकमिंग स्मार्टफोन रेडमी 10 (Redmi 10) स्मार्टफोन को हाल ही में सिंगापुर की ई-कॉमर्स वेबसाइट पर देखा गया था, जहां से इसे अब हटा दिया गया है। लिस्टिंग के अनुसार, यह डिवाइस Sea Blue, Pebble White और Carbon Gray कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। फोन के बैक-पैनल पर रेक्टैंग्युलर शेप में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसका पैनल ग्लौसी है। इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में पंच-होल कैमरा के साथ-साथ राइट साइड में वॉल्यूम बटन मिलेंगे। जबकि फोन के नीचे स्पीकर, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट दिया गया है।

Redmi 10 की संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, रेडमी 10 स्मार्टफोन एंड्राइड 11 आधारित MIUI 12 पर काम करेगा। इस फोन में डुअल-सिम स्लॉट की सुविधा दी जाएगी। इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस पंच-होल डिस्प्ले होगा, जिसकी सुरक्षा के लिए Gorilla Glass 3 दिया जाएगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में MediaTek Helio G88 प्रोसेसर समेत 6GB रैम मिलेगी।

Redmi 10 का कैमरा

Redmi 10 स्मार्टफोन में शानदार तस्वीर क्लिक करने के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें पहला 50MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8MP का सेकेंडरी सेंसर और दो 2MP के लेंस मौजूद होंगे। इसके अलावा फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा मिलेगा।

Redmi 10 की बैटरी और कनेक्टिविटी

पावरबैकअप के लिए रेडमी 10 स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके अलावा स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट मिलेगा।

Redmi 10 की संभावित कीमत और लॉन्चिंग

शाओमी ने अभी तक रेडमी 10 स्मार्टफोन की लॉन्चिंग, कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन लीक रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यह डिवाइस आने वाले दिनों में लॉन्च हो सकता है। इसकी कीमत 10,000 से 15,000 रुपये के बीच रखी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button