जानिए 21 फरवरी 2022 का राशिफल और कैसा होगा आपका आज का दिन

 मेष- कानूनी मामलों को लेकर तनाव संभव है। यदि आप अधिक खुले दिल से पैसा खर्च करते हैं, तो आपको बाद में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। मन में काम के दबाव के बावजूद प्रियतम आपके लिए खुशी के पल लेकर आएगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो अंतिम समय में टल सकती है। आपका जीवनसाथी आपको पाकर खुद को भाग्यशाली मानता है; इन पलों का अधिकतम लाभ उठाएं। सितारे संकेत दे रहे हैं कि किसी नजदीकी स्थान की यात्रा हो सकती है। यह यात्रा मजेदार रहेगी और आपको अपनों का सहयोग मिलेगा।

वृष- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपका कोई सोचा हुआ काम पूरा होगा। इस राशि के छात्रों के करियर में नया बदलाव आएगा। जो उनके भविष्य के लिए फायदेमंद होगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। इस राशि के जो लोग सोशल साइट्स से जुड़े हैं, उन्हें कोई ऐसा व्यक्ति जानता होगा जो उन्हें फायदा पहुंचाएगा। कुछ लोग व्यापार में मददगार साबित होंगे। दोस्तों के साथ आपका दिन अच्छा बीतेगा।

मिथुन- आज आपके शत्रु आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे, लेकिन सफल नहीं हो पाएंगे. आपके पास मार्गदर्शन करने की अपार क्षमता है जो आपको भविष्य में आगे बढ़ने में मदद करेगी। रुके हुए कामों को हम तेजी से निपटाएंगे, मीठी भाषा में बात करेंगे तो मुनाफा होगा, कारोबार में मुनाफा होगा। आपके सामाजिक संबंध मजबूत होंगे। संसाधनों में वृद्धि होगी। सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। आप अपनी मेहनत से आय के साधनों में वृद्धि करने में सक्षम होंगे, अपने क्रोध पर नियंत्रण रखेंगे अन्यथा किए जा रहे कार्य खराब हो सकते हैं। फालतू की बातों में समय बर्बाद न करें।

कर्क- जीवनसाथी के मामले में फालतू की टांगें लगाने से बचें. बेहतर होगा कि आप अपना खुद का व्यवसाय रखें। हस्तक्षेप कम से कम करें, अन्यथा यह निर्भरता का कारण बन सकता है। बड़ी योजनाओं और विचारों से कोई आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें। अचानक समस्याओं के कारण पारिवारिक शांति भंग हो सकती है। लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि समय सब कुछ ठीक कर देगा। समय की मांग है कि परेशानी का शांति से सामना किया जाए। अपने गुस्सैल व्यवहार पर नियंत्रण रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। आज आप नए विचारों से भरे रहेंगे और जिन कामों को आप करना चाहते हैं, वे आपको अपेक्षा से अधिक लाभ देंगे।

सिंह- आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. किसी काम में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद मिल सकती है। परिवार के साथ मूवी प्लान कर सकते हैं। पैसों का लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। समय का सदुपयोग करेंगे तो निश्चित ही लाभ मिलेगा। आपको किसी भी तरह की पुरानी बातों पर ध्यान देने से बचना चाहिए। काम करने की स्थिति मजबूत रहेगी। आप अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सतर्क और गंभीर रहेंगे।

कन्या- आज का दिन सामान्य रहेगा. परिवार में भी सब कुछ सामान्य रहेगा। दूसरों के निजी मामलों में दखल न दें। लंबी दूरी की यात्रा या विदेश यात्रा से आपको लाभ मिलने की संभावना है। संतान का सहयोग मिलेगा। आपको बुद्धि से काम में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करने से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे। आर्थिक मामलों से जुड़े फैसलों को कुछ समय के लिए टाल दें। आज आपको आर्थिक दिशा में विशेष ध्यान रखना होगा। आपके ख़र्चों में अचानक वृद्धि हो सकती है, सेहत का ख़्याल रखें। जीवनसाथी के साथ प्यार से पेश आएं, आपके बीच की कड़वाहट जरूर खत्म होगी।

तुला- सेहत का ध्यान रखें और चीजों को व्यवस्थित करें. आप दूसरों पर थोड़ा अधिक खर्च कर सकते हैं। कोई मित्र अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे राय मांग सकता है। आज आप जीवन में सच्चे प्यार की कमी का अनुभव करेंगे। ज्यादा चिंता न करें, समय के साथ सब कुछ बदल जाता है और आपकी रोमांटिक लाइफ भी बदल जाएगी। अगर आप आज यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। अलग-अलग दृष्टिकोणों के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच विवाद हो सकता है। अपने पसंदीदा संगीत को सुनना आपको एक कप चाय से ज्यादा तरोताजा कर सकता है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। थोड़ी सी मेहनत से आप अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति में काफी सुधार हो सकता है। बिजनेस वर्क के मामले में आज का दिन बेहतर है। आप हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने का प्रयास कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। ऑफिस का अच्छा माहौल आपको खुश कर सकता है।

धनु – आज कोई मित्र या रिश्तेदार आपकी मदद करेगा, किसी धार्मिक स्थान पर जाने की संभावना है. निजी कार्यों में उलझेंगे। आप निरंतर मेहनत और प्रयास से प्रगति की ओर बढ़ रहे हैं। नए लोगों से संपर्क करने से आपको लाभ मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। कोर्ट केस में कोर्ट को सफलता मिलेगी। खर्चा बढ़ेगा लेकिन चिंता न करें। आज आपका मन भटक सकता है और आप अपने आप को अपने जीवनसाथी और किसी और के बीच भावनात्मक रूप से झूलते हुए महसूस करेंगे। किसी अजनबी के करीब न जाएं। घर में किसी सदस्य से झगड़ा हो सकता है। अपनी प्रतिभा पर काम करें।

मकर- आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी और अजनबी भी अपने को परिचित महसूस करेंगे. प्राप्त धन आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहेगा। दोपहर के बाद किसी पुराने दोस्त से मुलाकात दिन को खूबसूरत बनाएगी। अपने सुनहरे दिनों को याद करके आप पुरानी यादों में डूबे रहेंगे। यदि आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय नहीं देते हैं, तो वह क्रोधित हो सकता है। आज के दिन कार्यक्रम अच्छे रहेंगे, लेकिन तनाव भी देंगे, जिससे आप थकान और उलझन महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ आरामदायक दिन बीतेगा।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। काम से जुड़ी कोई बड़ी चुनौती आपके सामने आएगी। साथ ही आप इसमें सफल भी होंगे। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपको अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। साथ ही अन्य लोग आपके काम से प्रभावित होंगे। आपकी तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। किसी खास से मुलाकात होगी।

मीन राशि- आज आपकी नौकरी और व्यापार में स्थिति अच्छी रहेगी. प्रतियोगिता में सफलता और रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। किसी कार्य के पूर्ण होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। मन शांत और प्रसन्न रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और घर में सुख-शांति बनी रहेगी। चल-अचल संपत्ति की दिशा में सफलता मिलेगी। आप अपने काम की सफलता से खुश रहेंगे। आत्मविश्वास के साथ कार्य सिद्ध होंगे। आर्थिक योजनाएँ सफल सिद्ध होंगी। स्वभाव थोड़ा उग्र रहेगा, किसी के भरोसे पर कोई काम न करें।

Related Articles

Back to top button