शिवपुरी में मंसूरी परिवार के मकान में आज आतिशबाजी में हुआ विस्फाेट, मां-बेटी की माैत, 20 घायल

शिवपुरी के बदरवास में मंसूरी परिवार के मकान में आज आतिशबाजी में विस्फाेट हाे गया। जिससे घर के साथ ही आसपास के मकानाें की दीवाराें में भी दरारें आ गईं। इस हादसे में मां बेटी की माैत हाे गई है, जबकि 20 लाेग घायल हुए हैं। इनमें से गंभीर घायलाें काे गुना एवं मेडिकल कालेज शिवपुरी में रैफर कर दिया गया है।

बदरवास में मंसूरी परिवार का मकान है। ये परिवार सालाें से आतिशबाजी बनाने का काम करते हैं। स्टेट बैंक के पास बने इस मकान में करीब 25 सदस्य निवास करते हैं। आज दाेपहर 12 बजे मकान में तेज धमाका हुआ। विस्फाेट इतना तेज था कि आसपास का पूरा इलाका दहल गया, साथ ही मकानाें में दरारें भी आ गईं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस एवं दमकल अमला भी माैके पर पहुंच गया। घायलाें काे तत्काल इलाज के लिए शिवपुरी जिला अस्पताल भेज दिया गया। इस हादसे में एक 8 वर्षीय बेटी उमेरा पत्नी इमरान एवं बेबी पत्नी इमरान उम्र 30 साल की माैत हाे गई। हादसे में 20 लाेग घायल हुए हैं। गंभीर घायलाें काे इलाज के लिए शिवपुरी मेडिकल कालेज एवं गुना के अस्पतालाें में रैफर कर दिया गया है। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस का अनुमान है कि धमाका आतिशबाजी में हुआ था। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। वहीं क्षेत्रीय लाेग भी धमाके के बाद से काफी डरे हुए हैं।

मां बेटी की माैत-

बेबी पत्नी इमरान उम्र 30 साल, उमेरा पत्नी इमरान उम्र 8 साल

पहले भी हाे चुके हैं हादसेः मंसूरी परिवार के मकान में विस्फाेट की घटना पहली नहीं है, इसके पहले भी तीन बार हादसे हाे चुके हैं। सूत्राें की मानें ताे पूर्व मे् हुए हादसाें में 3-4 लाेगाें की माैत हाे चुकी है। इन हादसाें में कई लाेग घायल हुए हैं, जबकि कुछ ताे दिव्यांग भी हाे चुके हैं। रिहायशी इलाके में आतिशबाजी बनाने का काम हाेने से हमेशा ही खतरे की आशंका बनी रहती है।

Related Articles

Back to top button