अफगानिस्तान में आईईडी विस्फोट से तालिबान के पांच सदस्य और एक नागरिक की मौत…

अफगानिस्तान के स्पिन बोल्डक जिले में एक बड़े आईईडी विस्फोट होने की बात सामने आई है। इस हादसे में कम से कम पांच तालिबानी सदस्य और एक नागरिक मारे गए हैं। जानकारी के अनुसार धमाका गुरुवार को हुआ। रिपोर्टरली ने ट्विटर पर इस जानकारी को साझा किया। रिपोर्ट के अनुसार कांधार के स्पिन बोल्डक जिले में सड़क किनारे आईईडी विस्फोट में तालिबान के पांच सदस्य और एक नागरिक की मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं।

सोमवार को भी हुआ था विस्फोट

अफगानिस्तान में विस्फोट के मामले कोई नए नहीं हैं। काबुल सुरक्षा विभाग ने बताया कि इससे पहले सोमवार को काबुल के पुलिस जिला-4 में एक साइकिल पर रखे विस्फोटक से विस्फोट हुआ था। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मामले की जांच के लिए सुरक्षा बल इलाके में पहुंच गए हैं।

पिछले महीने भी 11 लोगों की गई थी जान

इससे पहले 25 मई को बल्ख प्रांत की राजधानी में तीन विस्फोट हुए थे, जिसमें कम से कम 9 लोग मारे गए थे और 15 अन्य घायल हो गए थे। इस बीच, उसी दिन काबुल शहर की मस्जिद शरीफ हजरत जकारिया मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम दो नमाजियों की मौत हो गई।

जेकरिया मस्जिद में भी हुआ था विस्फोट

इसके अतिरिक्त, इससे पहले काबुल के यातायात चौक पर हुए विस्फोट में हजरत जेकरिया मस्जिद में कम से कम 30 लोग मारे गए थे और अन्य 22 लोग घायल हो गए थे। हजरत जकारिया में हुए विस्फोट की जिम्मेदारी किसी समूह या व्यक्ति ने नहीं ली है।

Related Articles

Back to top button