सीएमएचओ के निर्देश के बात जांच सेंटर खोलने की तैयारी शुरू….

एक बार फिर जिले में लगातार दिनों में कोरोना मरीज मिलने लगे हैं। आठ दिन के भीतर 27 नए मरीज मिल चुके हैं। इनमे से ज्यादातर की ट्रेवल हिस्ट्री है। वहीं अब बढ़ते मामलों को रोकने के लिए रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट में कोरोना जांच सेंटर खोलने का निर्णय ले लिया गया है। सीएमएचओ डाक्टर प्रमोद महाजन ने दोनों स्थान के लिए टीम तैयार करने को कहा है। साथ ही रेलवे और एयरपोर्ट प्रबंधन से जगह की बात की जा रही है। स्थान पक्का होने के साथ ही आने वाले कुछ दिनों के भीतर बाहर प्रदेश और विदेश से आने वाले हर यात्री की कोरोना जांच की जाएगी और उन्हें सात दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा।

कोरोना मरीज तो लगातार दिनों में मिल रहे हैं। लेकिन अभी हालात बिगड़े नहीं है। यदि पुख्ता नियंत्रण चला तो बढ़ते संक्रमण गति को रोका जा सकता है। जिले में मिल रहे कोरोना मरीज को लेकर यह बात सामने आ रही है कि जो भी मरीज मिल रहे हैं, उन्होंने हाल फिलहाल में यात्रा की थी।

इसमे दूसरे प्रदेश से वापसी के साथ विदेश से आने वाले लोग प्रमुख हैं। अगर इन पर ध्यान नहीं दिया गया तो मामले बढ़ने की प्रबल आशंका रहेगी। ऐसे में देरी न करते हुए अभी से कोरोना के लिए सवेदनशील स्थानों में रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट में यात्रियों का कोरोना जांच करने का निर्णय ले लिया गया है। आने वाले कुछ ही दिनों के भीतर दोनों स्थान पर कोरोना जांच की सुविधा शुरू हो जाएगी।

भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार सराहनीय प्रयास

अब कोरोना टीका लगाना बेहद जरूरी

सीएमएचओ डाक्टर प्रमोद महाजन ने साफ किया है कि अब कोरोना टीका लगवाना बेहद जरुरी हो गया है। क्योंकि इसी के माध्यम से कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने ऐसे लोग जिन्होंने एक भी टीका नहीं लगवाया है। उन्हें जल्द से जल्द टीका लगवाने की समझाइश दी है। ताकि कोरोना को बढ़ने से रोका जा सके। वही पात्र लोगों से सतर्कता डोज लगवाने की अपील भी की गई है।

चिंता ये की नजर नहीं आ रहे लक्षण

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चिंता की एक बात यह भी है। अभी जितने भी कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। उनमें कोरोना के लक्षण नहीं पाए जा रहे हैं। जो बिलकुल स्वस्थ चल रहे हैं और कुछ दिन बाद लक्षण उभर के सामने आ रहे हैं। वही अब इसे लोगों का सेंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भुनेश्वर भेजा जाएगा। जिससे यह पता चल पाएगा कि मरीज कोरोना के कौन से वैरियंट से संक्रमित हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button