कलयुगी मामा अपनी ही भांजियों का करता था यौन शोषण

यमुनानगर: हरियाणा के यमुनानगर में कलयुगी मामा पर अपनी ही 2 भांजियों एवं 2 भांजों के यौन शोषण का इल्जाम लगा है। घटना का खुलासा तब हुआ जब 16 वर्षीय लड़की ने किसी प्रकार हिम्मत जुटाकर विद्यालय में शिक्षक को आपबीती सुनाई। विद्यालय ने तुरंत इस मामले की जानकारी चाइल्ड वेलफेयर टीम को दी। पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। 

चाइल्ड लाइन के अफसरों ने चारों बच्चों की काउंसलिंग करवाई। इसके पश्चात् बच्चों का मेडिकल टेस्ट करवाकर उन्हें छछरौली स्थित बालकुंज भेज दिया गया। पुलिस ने IPC की धारा 376, 506 एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अपराधी मामा को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल बच्चों की मां और अन्य जानकारों से भी इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

कहा जा रहा है कि अपराधी न केवल बच्चों के साथ यौन शोषण करता था, बल्कि उन्हें टॉर्चर भी करता था। उसने अपने पास एक मोटा डंडा रखा हुआ है जिससे वह बच्चों की बेरहमी से पिटाई करता था। दूसरी तरफ चाइल्ड लाइन की निर्देशक अंजू वाजपेयी ने बच्चों के साथ निरंतर बढ़ रहे यौन शोषण के मामलों पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा, ”हैरानी की बात यह है कि अधिकतर मामलों में घर वाले ही बच्चों के साथ ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। ऐसे में मां को आगे आना चाहिए तथा इसे अनदेखा नहीं करना करना चाहिए। ऐसी हरकतों के खिलाफ वक़्त पर यदि आवाज उठाई जाए तो बहुत हद तक ऐसे मामलों को रोका जा सकता है। अब देखना होगा कि कब ये संकीर्ण मानसिकता बदलेगी तथा कब बच्चे घरों में सुरक्षित होंगे।”

Related Articles

Back to top button