यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का 10 मार्च के बाद के इंटरव्यू का शेड्यूल किया जारी..

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का 10 मार्च के बाद के इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है। पहले आयोग ने 1026 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू शेड्यूल जारी किया था जो 30 जनवरी से 10 मार्च तक निर्धारित किए गए थे। अब आयोग ने और अभ्यर्थियों के इंटरव्यू की तिथियां जारी की हैं। 918 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू 13 मार्च से 21 अप्रैल 2023 तक आयोजित होंगे। अभ्यर्थी upsc.gov.in पर जाकर अपने रोल नंबर के जरिए चेक कर सकते हैं कि उनका इंटरव्यू किस डेट को और किस सेशन में होगा। इंटरव्यू के एडमिट कार्ड  upsc.gov.in पर जल्द ही अपलोड कर दिए जाएंगे। शेष अभ्यर्थियों के इंटरव्यू का कार्यक्रम अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा।

यूपीएससी सिविल सेवा इंटरव्यू दो सेशन में आयोजित किया जाएगा। जिनका इंटरव्यू सुबह वाले सेशन में होगा, उन्हें सुबह 9 बजे रिपोर्ट करना होगा। जिनका इंटरव्यू दोपहर के सेशन में होगा, उन्हें दोपहर 1 बजे रिपोर्ट करना होगा। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक उम्मीदवारों को सूचित किया गया है कि इंटरव्यू की तारीख और समय में बदलाव के लिए किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा अगर कोई उम्मीदवार निर्धारित तिथि और समय के भीतर डीएएफ-द्वितीय नहीं भर पाता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। 

यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट 6 दिसंबर को जारी किया था। इसमें प्रदर्शन के आधार पर अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जा रहा है। 

आयोग हर साल तीन चरणों – प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार – में सिविल सेवा परीक्षा कराता है जिसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी चुने जाते हैं। 

Related Articles

Back to top button