कपिल देव ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर की एक बड़ी भविष्यवाणी..

बॉर्डर गावस्कर सीरीज 2023 में कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट की नजर रहने वाली है। कुछ बड़े खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज चुनौतीपूर्ण होने वाली है। नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन और रोहित शर्मा ने पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन करके आत्मविश्ववास हासिल कर लिया है। हालांकि विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करनी होगी। नागपुर टेस्ट की पहली पारी में सस्ते में आउट होने वाले कोहली से कपिल देव को बड़ी उम्मीद है, उनका सपोर्ट करते हुए दिग्गज ने कहा कि वह सीरीज के खत्म होने तक 2-3 शतक लगाएगा। 

नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली सीरीज की दमदार शुरुआत करने में नाकाम रहे। उन्होंने 26 गेंद में 12 रन बनाए। इस दौरान दो चौके लगाए। हालांकि धीमी शुरुआत के बाद फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि कोहली सीरीज में आगे अच्छा करेंगे, जिसमें दिग्गज कपिल देव का नाम भी शामिल है। 

कपिल देव ने यूट्यूब चैनल अनकट पर कहा, ”मुझे लगता है कि वह प्रभाव डालेगा। क्योंकि उसमें अभी भूख है, जोकि हम देख सकते हैं। पहला मैच अहम है। अगर वह रन बनाता है, तो उसके खेलने का तरीका बदलेगा। जब कोई बड़ा खिलाड़ी होता है तो पहला टेस्ट मैच महत्वपूर्ण होता है। अगर वह 50 रन भी बनाता है, तो वह इस सीरीज में 2-3 शतक बनाएगा। क्योंकि दोनों टीमों को दो मौके मिलेंगे। हमे ये ध्यान रखना होगा।”

34 वर्षीय कोहली ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर खूब परेशान किया है। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 13 टेस्ट मैचों में कोहली ने 25 पारियों में 1352 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि कोहली भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा कुछ नहीं कर सके हैं। भारत में वह 11 पारियों में सिर्फ 330 रन ही बना पाए हैं। जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक है। 

Related Articles

Back to top button