बरेली नौकरी के साथ ऑनलाइन बिजनेस कर कमाई करने के चक्कर में सिपाही ने 5.12 लाख रुपये गंवा दिए

उत्तर प्रदेश के बरेली नौकरी के साथ ऑनलाइन बिजनेस कर कमाई करने के चक्कर में सिपाही ने 5.12 लाख रुपये गंवा दिए। ठगी का अहसास होने पर सिपाही ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस लाइन में तैनात सिपाही नितिन कुमार ने कोतवाली पुलिस को बताया कि उसका टेलीग्राम पर अकांउट है। टेलीग्राम पर बिजनेस के जरिये अच्छे मुनाफे का झांसा देकर उसके साथ ऑनलाइन टास्क देकर ठगी की गई है।

टास्क को पूरा करने पर पहली बार में उसे एक हजार रुपये की ट्रेडिंग पर तीन सौ रुपये अतिरिक्त मिले थे। फिर दस हजार पर चार सौ रुपये मिले। इससे विश्वास बढ़ गया और सिपाही जालसाज के झांसे में आ गया। इसके बाद सिपाही ने पहली बार 90 हजार, दूसरी बार डेढ़ लाख, तीसरी बार 1.20 लाख रुपये और फिर डेढ़ लाख रुपये जमा कर दिए। अब उनके खाते में 5.12 लाख रुपये दिखाए जा रहे हैं। लेकिन रकम नहीं निकालने दी जा रही है। साथ ही और रकम डालने का दबाव बनाया जा रहा।

टेलीग्राम के जरिए ठगी का नया ट्रेंड

साइबर ठगों ने टास्क देकर लोगों से ठगी करने का यह नया ट्रेंड तैयार किया है। पिछले दिनों प्रेमनगर के मोहल्ला गुलाबनगर में पक्का बाग निवासी शलभ सक्सेना से इसी तरह तीन लाख रुपये ठग लिए गए। उन्हें भी टेलीग्राम पर टास्क देकर ठगी की गई। उनसे पहले बारादरी के रिगालिया गार्डन निवासी टेलीकॉम कंपनी के नेटवर्किंग इंजीनियर सुनील बाबू से दस लाख रुपये की ठगी की गई।

Related Articles

Back to top button