हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से क्लास 10th एवं 12th Term 2 का रिजल्ट इस दिन घोषित होगी..

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट जारी होने से संबंधित जानकारी अगले कुछ दिनों में आधिकारिक वेबसाइट या ट्विटर के माध्यम से जारी की जाएगी। HPBOSE 10th, 12th रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जारी किया जाएगा। रिजल्ट की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट की जांच कर सकेंगे। नतीजों की जांच करने के लिए छात्र-छात्राओं को अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा।

HP Board 10th result 2023 Date: इसी सप्ताह घोषित हो सकते हैं परिणाम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिमाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं एवं 12वीं का रिजल्ट इसी सप्ताह घोषित किया जा सकता है। हालांकि बोर्ड की ओर से या अधिकारियों की ओर से ऐसी कोई जानकारी अभी तक साझा नहीं की गयी है। सभी स्टूडेंट्स रिजल्ट से जुड़ी ताजा जानकारी के लिए लिए टाइम-टाइम पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

HP Board 10th result 2023: जारी की जाएगी टॉपर्स की लिस्ट

एचपी बोर्ड 10th रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जारी किया जा सकता है। परिणाम की घोषणा के साथ ही राज्य में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स की लिस्ट भी जारी की जा सकती है। रिजल्ट घोषित होने के बाद उसका डायरेक्ट लिंक इस पेज पर उपलब्ध करवा दिया जायेगा। इसके अलावा आप यहां से टॉपर्स की लिस्ट भी प्राप्त कर सकेंगे। पिछले साल प्रियंका, दिवांगी शर्मा, आदित्य, अंशुल ठाकुर एवं सिया ठाकुर ने टॉप-5 रैंक प्राप्त की थी।

HP Board 10th result 2023: ऐसे प्राप्त कर सकेंगे रिजल्ट

हिमाचल प्रदेश 10वीं रिजल्ट प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को पहले ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद 10th क्लास के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको रोल नंबर भरकर दी गयी सर्च बटन पर क्लिक करना होगा। अब आपका परिणाम एक नए पेज पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button