जरा हटके

यहां बनती है रेड वाइन, ले सकते हैं फ्री में मज़ा

शराब पीने वालों के लिए ये बात ख़ुशी की होगी कि उन्हें ये शराब फ्री में मिल जाये. उनके लिए इससे अच्छा क्या होगा. आज हम ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर शराब बनती है और आप उसे वहां से फ्री में ले भी सकते हैं. ये कह सकते हैं कि जी भर कर शराब पी सकते हैं. ऐसे ही अगर किसी फाउंटेन की बात की जाती है तो दिमाग में एक खूबसूरत सा नज़ारा आता है जिसमें पानी बहता है और ये देखने में काफी सुंदर लगता है. हम आपको आज एक ऐसे फाउंटेन के बारे में बता रहे हैं जिसमे से पानी नहीं बल्कि 24 घंटे शराब (रेड वाइन) निकलती है.

इस बात से आपको और भी हैरानी होगी कि इस फाउंटेन की खास बात तो ये है कि विजिटर्स उसका फ्री में मजा भी ले सकते है. ये रेड वाइन फाउंटेन दुनियाभर में मशहूर हैं. ये फाउंटेन रोम के इटालियन शहर अबरुज्जा में बनाया गया है. रोम के कैंटीना डोरा सर्चेस ने अपने यहां आने वाले टूरिस्ट्स के लिए खोला है वाइन फाउंटेन. इस फाउंटेन का दीदार करने वाले लोग यहां किसी भी समय रेड वाइन पी सकते हैं और इसके लिए उन्हें कुछ भी पैसे देने की भी जरुरत नहीं है.

सुनने में आया है कि डोरा सर्चेस के कैंपस में ऐसे सिंक भी लगे हैं जिनमें नल से रेड वाइन निकलती है. इसके साथ ही यहाँ पर बाहर एक बड़ा सा झरना बना है और इस झरने में से वाइन गिरती ही रहती है. हालांकि, इससे पहले भी रोम में वाइन फाउंटेंस खोले जा चुके हैं लेकिन फिर भी ये दुनियाभर में मशहूर हैं.

Related Articles

Back to top button