विदेश

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से डरा पाकिस्तान, अपने पोस्ट पर जवानों की संख्या बढ़ाई

खुफिया एजेंसियों के एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेना की जवाबी करवाई से पाकिस्तान बुरी तरह डर गया है और लाइन ऑफ कंट्रोल से लगे अपने पोस्ट पर उसने जवानों की संख्या बढ़ा दी है. पुंछ से सटे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के कोटली इलाके में मौजूद 3 पीओके ब्रिग्रेड को पाकिस्तान ने अलर्ट कर दिया है. साथ ही सामान्य सी पोस्ट जिस पर अमूनन 2-3 जवान होते है उनकी संख्या बढ़ा कर 10 के क़रीब कर दी गई है.

केंद्रीय सुरक्षा में तैनात एक अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तान को यह डर है कि जिस तरह उसने पिछले दिनों भारतीय सेना पर कई बैट एक्शन किये थे भारतीय सेना उसका बड़ा बदला लेने की तैयारी में लगी है और इसी डर से भी ऐसा लगता है कि वो अपने पोस्ट पर संख्या बढ़ा रहे है.
ख़ुफ़िया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने 16 जनवरी को भेजे अपने अलर्ट में पीओके में मौजूद सभी यूनिट को हाई अलर्ट पर रखा हुआ है.

सेना के उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना से हमेशा एक कदम आगे है. संघर्ष विराम के उल्लंघन और स्नाइपर शॉट का पाकिस्तानी सेना को उसी की भाषा में जवाब दिया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पिछले 48 घंटों में हमारी सेना ने पांच पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर किया है.

सेना ने बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट और  मेजर की शहादत का बदला ले लिया है. पाकिस्तान ने एक जनवरी से ही संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू कर दिया था. 11 जनवरी को राजौरी के पखर्नी सेक्टर में आइईडी धमाके में सेना के मेजर एसजी नायर और एक जवान शहीद हो गए थे. इसके अलावा पाक गोलाबारी में सेना के साथ काम करने वाला एक पोर्टर भी शहीद हुआ था.

इसके बाद 15 जनवरी को पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हीरानगर सेक्टर में स्नाइपर शॉट दागा था, जिसमें बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद शहीद हो गए थे. सेना लगातार पाकिस्तान की तरफ से हो रहे सीज फायर उल्लघन का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

Related Articles

Back to top button