बिजनेस

1 फरवरी से मुंबई में शुरू होगी UberBOAT सेवा, इतने रुपये में करें समंदर की सैर

देश की वाणिज्यिक राजधानी (मुंबई) में जल परिवहन सेवाओं से कमाई की उम्मीद में उबर ने महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड (एमएमबी) की साझेदारी में 1 फरवरी से उबरबोट लांच करने का ऐलान किया है. उबर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह उबर के उबरबोट का दूसरा वैश्विक लांच होगा. साल 2017 के जून में उबरबोट ने ऐसी ही सेवाएं क्रोएशिया में सुरम्य स्थानीय द्वीपों तक जाने के लिए लांच की थी. 

मुंबई में पायलट परियोजना के तहत शुरू की जा रही ऑन-डिमांड स्पीडबोट सेवा तीन शीर्ष तटीय केंद्रों – गेटवे ऑफ इंडिया, एलीफैंटा आइलैंड और मांडवा जेटी से परिवहन मुहैया कराएगी. कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि इस सेवा में राइडर्स को दो तरह के स्पीडबोट्स मिलेंगे. 6-8 सीटों की उबरबोट का एकतरफा किराया 5,700 रुपये होगा तथा 10 से सीटों की क्षमता वाले उबरबोट-एक्सएल का एक तरफ का किराया 9,500 रुपये होगा, जोकि जरूरत के आधार पर तय किया जाएगा.

उबर भारत और दक्षिण एशिया के प्रमुख (सिटीज) प्रभजोत सिंह ने कहा, “कंपनी का लक्ष्य मल्टी-मॉडल ट्रांसपोर्टेशन प्लेटफार्म में बदलने का है. उबरबोट मुबंई के राइडर्स को उबर एप के माध्यम से स्पीडबोट मुहैया कराएगा, जो कुशल और सुविधाजनक होगा.” मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय भाटिया ने कहा, “मुंबई को देश के समुद्री परिवहन और पर्यटन का हब बनाने के दृष्टिकोण के साथ एमएमबी ने यह साझेदारी की है, जिसमें उबरवोट कनेक्टिविटी में सुधार करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.”

Related Articles

Back to top button