खेल

T20 इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम को 41 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा

Ind vs Eng women T20,गुवाहाटी में खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम को 41 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मैच में इंग्‍लैंड ने जीत हासिल करके तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मुकाबले में मेजबान भारतीय टीम ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। इंग्लैंड की टीम 20 ओवरो में चार विकेट खोकर 160 रन का मजबूत स्‍कोर बनाने सफल रही। 

इस मैच में टैमी ब्यूमोंट के शानदार 62 और कप्तान हीथर नाइट ने 20 गेंदों में सात चौकों की मदद से 40 रनों की पारी खेली। भारत के लिए राधा यादव ने दो विकेट लिए। शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। इसके जवाब में भारतीय महिला टीम कभी भी मैच में मजबूत स्थिति में नजर नहीं आई। पूरी टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 119 रन ही बना पाई और उसे 41 रनों शिकस्त का सामना करना पड़ा।

भारत का छह विकेट 76 रन पर ही गिर गया था। स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना (2) और मिताली राज (7) इस मैच में बुरी तरह नाकाम रहीं। टीम को धमाकेदार बल्‍लेबाज हरमनप्रीत कौर की कमी बेहद महसूस हुई जो चोट के कारण टीम से बाहर हैं। भारत के लिए निचले क्रम की बल्‍लेबाज शिखा पांडे ने सर्वाधिक नाबाद 23 रन बनाए जबकि दीप्ति शर्मा 22 रन बनाकर नाबाद रहीं। इन दोनों बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत ही भारतीय टीम अपना स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचा पाई। इंग्‍लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट और लिन्सी स्मिथ ने दो- दो विकेट लिए, जबकि आन्या श्रबसोल और केट क्रॉस को एक-एक विकेट मिला।   

Related Articles

Back to top button