Uncategorized

देवगौड़ा ने अपने बयान में कह चुके थे कि उन्हें राहुल गांधी को अगले PM के तौर पर समर्थन करने में कोई हिचक नहीं

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर में गठबंधन बनाने में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की। जहां, अब सीट बंटवारे पर एचडी देवगौड़ा की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। देवेगौड़ा ने कहा, ‘राज्य में कुल 28 लोकसभा सीटें हैं। मैंने 10 सीटें हासिल की हैं। राहुल गांधी केसी वेणुगोपाल और दानिश अली के साथ चर्चा करने के बाद अंतिम फैसला लेंगे’।

देवगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्यूलर के साथ फिलहाल कांग्रेस कर्नाटक में सरकार चला रही है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव भी दोनों पार्टियां साथ मिलकर लड़ेंगी। इसी कार्ययोजना को परवान चढ़ाने के लिए दोनों पार्टियों के नेताओं ने बुधवार को मुलाकात की। 

दिल्ली में हुई इस मुलाकात में कर्नाटक के सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। बता दें कि देवगौड़ा पहले ही अपने एक बयान में कह चुके थे कि उन्हें राहुल गांधी को अगले पीएम के तौर पर समर्थन करने में कोई हिचक नहीं है। तो अब ये माना जा सकता है कि कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन हो जाएगा। 

बता दें कि एचडी देवगौड़ा पूर्व में देश के प्रधानमंत्री रहे हैं। वह केंद्र की मोदी सरकार पर भी हमलावर रहते हैं। उन्होंने नोटबंदी को बढ़ाचढ़ा कर पेश करने का आरोप लगाया था और सवाल दागा था कि क्या मोदी अपने लक्ष्य पाने में सफल रहे? यही नहीं उन्होंने मोदी के ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ पर भी कई सवाल खड़े किए।

Related Articles

Back to top button