Uncategorized

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की आज 2 चुनावी रैलियां,

 लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में बीजेपी के लिए मैराथन प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार पश्चिम बंगाल में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की आज पश्चिम बंगाल में दो चुनावी रैलियां होनी हैं. प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12.30 बजे उत्तर बंगाल के सिलिगुड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. सिलिगुड़ी विधानसभा दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है और इस सीट से साल 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के कब्जे में रही थी. बीजेपी के एसएस आहलूवालिया यहां से सांसद है. इससे पहले यहां से बीजेपी के जसवंत सिंह सासंद रहे हैं.

बुधवार को पीएम मोदी की दूसरी चुनावी रैली कोलकाता के ब्रिगेड मैदान पर दोपहर 03.30 बजे होगी. पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल से पहले अरुणाचल प्रदेश के पसिघाट में चुनावी रैली को संबोधित करेंग. अरुणाचल में पीएम मोदी सुबह 10.30 रैली को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी बुधवार शाम को महाराष्ट्र के विदर्भ में रैली को संबोधित करेंगे. गोंडिया में शाम 06.30 बजे पीएम मोदी की रैली होनी है.

मंगलवार (2 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी शिविरों के खिलाफ सेना के अभियान के सबूत मांगने को लेकर विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथ लिया और कहा कि वे भारत की राजनीतिक पार्टियों से कहीं ज्यादा पाकिस्तान के प्रवक्ता के तौर पर नजर आती हैं. लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद बिहार में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मतदाताओं को फैसला कर लेना चाहिए कि क्या वे पाकिस्तान के उन मददगारों को सत्ता सौंपना चाहते हैं, जिन्होंने सबूत मांगकर सशस्त्र बलों के मनोबल को गिराया है? 

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘‘तुष्टिकरण की राजनीति’’ के लिए कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर हमला बोला और दावा किया कि उसने जांच को ‘‘भटकाने’’ के लिए ‘‘हिंदू आतंकवाद’’ शब्द इजाद किया. मोदी ने जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री पद को बहाल किए जाने संबंधी नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के बयान पर भी निशाना साधा और कहा कि क्या किसी देश में एक से ज्यादा प्रधानमंत्री हो सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहूंगा कि कांग्रेस और राजद, जो महामिलावट गिरोह का हिस्सा हैं, इस मुद्दे पर अपना रुख साफ करें.’’ 

पीएम मोदी विपक्षी पार्टियों के महागठबंधन को ‘‘महामिलावट’’ कहकर उसका मजाक उड़ाते रहे हैं. पुलवामा आतंकी हमले के बाद कुछ विपक्षी नेताओं के बयानों को लेकर जोरदार हमला करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘वे भारत की नुमाइंदगी करने वाली राजनीतिक पार्टियों से कहीं ज्यादा पाकिस्तान के प्रवक्ता के तौर पर नजर आती हैं.’’ 

कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए मोदी ने कहा कि जब-जब देश की सबसे पुरानी पार्टी और उसके सहयोगी सत्ता में आते हैं, तब-तब शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में वृद्धि दर में गिरावट आती है और आतंकी गतिविधियों, हिंसा एवं काले धन में इजाफा हो जाता है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की राजद जैसी पार्टियों पर परोक्ष हमला बोलते हुए मोदी ने कहा, जिन्होंने जेपी (जयप्रकाश नारायण) के नाम की कसमें खाई थीं, वे अब कांग्रेस की गोद में बैठी हैं.

आरक्षण खत्म करने को लेकर राजद की ओर से लगाए जा रहे आरोप पर मोदी ने कहा, ‘‘मोदी को तो छोड़ दें, कोई भी आरक्षण खत्म नहीं कर सकता. हमने सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया है, लेकिन हमने एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को कमजोर किए बगैर ऐसा किया.’’ 

Related Articles

Back to top button