cbse 10th class result 2019: आज नहीं आएंगे सीबीएसई दसवीं के नतीजे

CBSE 10th Result 2019: सीबीएसई बोर्ड 10वीं के नतीजे आज जारी नहीं होंगे। सीबीएसई की तरफ से एडवाजरी जारी कर यह जानकारी दी गई है। हालांकि 12वीं की तरह ही सीबीएसई ने दसवी के लिए भी रिजल्ट जारी करने की तारीख की कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। लेकिन पिछले सालों में सीबीएसई 12वीं के नतीजे जारी होने के 2-3 दिन बाद 10वीं के नतीजे भी जारी करता है। 

CBSE 10th Result 2019: खत्म होने वाला है सीबीएसई 10वीं रिजल्ट का इंतजार

सीबीएसई की पीआरओ रमा शर्मा ने बताया है कि सोशल मीडिया पर दसवीं बोर्ड के नतीजे आज जारी होने की जो खबरें चल रही है वह फेक हैं। उन्होंने कहा है कि मैं सभी स्कूलों के प्रिंसिपल, छात्रों, परिजनों और जनता को बताना चाहती हूं कि दसवीं की नतीजे आज जारी नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि बोर्ड आधिकारिक संचार माध्यम से परिणाम की तिथि, समय के बारे में विधिवत जानकारी देगा।

इससे पहले सीबीएसई ने 10वीं बोर्ड रिजल्ट की तारीख को लेकर कह दिया है कि वह दसवीं कक्षा के रिजल्ट भी उसी तरह बिना किसी पूर्व सूचना के जारी करेगा जिस तरह से 12वीं के नतीजे जारी किए गए थे। यानी जैसे 12वीं के नतीजे अचानक आए थे, उसकी सूचना पहले किसी को नहीं दी गई थी, उसी तरह से सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी कर फिर से चौंकाएगा। महज एक से दो घंटे पहले सीबीएसई 12वीं रिजल्ट जारी किए जाने की सूचना दी गई थी।

इसके अलावा अगर पिछले कुछ सालों के सीबीएसई रिजल्ट पर गौर करें तो 10वीं व 12वीं सीबीसई रिजल्ट में महज दो से चार दिन का अंतर ही होता है। इस हिसाब से इस बात की काफी संभावना है सीबीएसई 10वीं रिजल्ट (CBSE Class 10 Result) की घोषणा दो दिन के भीतर कर दे। पिछले साल CBSE Class 10 Result 86.70 प्रतिशत रहा था। इसके अलावा examresults.net, indiaresults.com, results.gov.in पर भी नतीजे चेक किए जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button