मायावती की गुहार : यूपी में बारिश और ओलावृष्टि से पीड़ितों के लिए मागी मदद

उत्तर प्रदेश में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से हुए जान-माल के व्यापक नुक़सान पर दुख जाहिर करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को सरकार से तुरंत आपदा पीड़ितों की माक़ूल सहायता करने की अपील की है.

मायावती ने अलीगढ़ में दो वर्ष की मासूम बच्ची के साथ घृणित हिंसा की भी घोर निंदा करते हुए दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की सरकार से मांग की है. मायावती ने ट्वीट करते हुए सरकार से तत्काल मदद की मांग करते हुए लिखा है कि ‘यूपी में कलरात तेज़ आंधी, बारिश व ओलावृष्टि के कारण जान-माल की व्यापक हानि अति-दुःखद।

सरकार तुरन्त ही पूरी संवेदनशीलता के साथ सक्रिय होकर सभी पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता व राहत आदि देने के लिए आगे आए।’ उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में गुरुवार को आंधी-तूफान और बिजली गिरने से कम से कम 19 लोगों की मृत्यु हो गई और 48 अन्य घायल हो गए हैं.

इस बीच मायावती ने अलीगढ़ की वारदात की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि, ‘‘अलीगढ़ में दो वर्ष की मासूम बच्ची के साथ नृशंस व्यवहार और हत्या अति-शर्मनाक व दुःखद है. उप्र सरकार तुरन्त कानून का राज स्थापित करने के लिए कड़ी कार्रवाई करके दोषियों को सलाखों के पीछे भेजे.’’

Related Articles

Back to top button