इस तरह बनाए रेस्टोरेंट स्टाइल में ‘रेड सॉस पास्ता’, बच्चों को आएगा बहुत पसंद

अक्सर देखा गया है कि जब भी कोई अपने परिवार के साथ रेस्टोरेंट जाता हैं तो बच्चों को पास्ता बेहद पसंद आता हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा ‘रेड सॉस पास्ता’ पसंद किया जाता हैं जो अपने तीखेपन और मसालेदार स्वाद के लिए प्रसिद्द है। अगर आप चाहे तो यह इटैलियन डिश अपने घर पर भी बना सकते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए रेस्टोरेंट स्टाइल में ‘रेड सॉस पास्ता’ बनाने की Recipe लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इस Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्री

– 2 कप पास्ता
– 1/4 कप टोमेटो सॉस
– 4 टमाटर
– 1 शिमला मिर्च
– 1/4 टी स्पून काली मिर्च पाउडर
– 1 टी स्पून अदरक का पेस्ट
– 2 टी स्पून चीज़
– 2 टी स्पून तेल
– नमक स्वादानुसार

red sauce pasta recipe,recipe,pasta recipe,restaurant recipe ,रेड सॉस पास्ता रेसिपी, पास्ता रेसिपी, पास्ता रेसिपी, रेस्टोरेंट स्टाइल रेसिपी

बनाने की विधि

– रेड सॉस पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी ले और उसे गैस पर उबलने के लिए रख दे। पानी मे थोडा सा नमक और तेल डालकर मिला दे। जब पानी में उबाल आ जाए तो उसमे पास्ता डाले और अच्छे से मिलाए।

– पास्ता को चलाते रहे जब तक वो अच्छे से पक ना जाए। कुछ देर में आपका पास्ता पक कर नरम हो जाएगा। गैस को बंद कर दे अब छलनी की मदद से अपने पास्ता को छान ले और रख दे।

– अब एक बर्तन में पानी डालकर गैस पर रख दे। अब टमाटर को ले और उबले हुए पानी में डाल दे। कुछ देर बाद टमाटर मुलायम होने लगेंगे। गैस को बंद कर दे टमाटर को बाहर निकाल ले और छिलका हटाकर उन्हें मिक्सी में डालकर अच्छे से पीस ले

red sauce pasta recipe,recipe,pasta recipe,restaurant recipe ,रेड सॉस पास्ता रेसिपी, पास्ता रेसिपी, पास्ता रेसिपी, रेस्टोरेंट स्टाइल रेसिपी

– अब रेड सॉस बनाने के लिए एक पैन में तेल डालकर गरम करे। इसमें अदरक का पेस्ट और शिमला मिर्च डालकर हल्की आंच पर उसे भून ले। अब इसमें टमाटर का पेस्ट डाले और धीमी आंच पर उसे भूने। इसमें नमक डालकर कुछ देर पकने के लिए छोड़ दे।

– इस मिश्रण में टोमेटो सॉस डालकर अच्छे से मिक्स करे। अब इस रेड सॉस में उबला हुआ पास्ता डाले और 2-3 मिनट पकने के लिए छोड़ दे। कुछ ही देर में आपका स्वादिष्ट रेड सॉस पास्ता बनकर तैयार है इसे प्लेट में निकाले और सभी को सर्वे करे।

Related Articles

Back to top button