खेल

ICC World Cup 2019: सबसे लंबे छक्‍के मारने का रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज के नाम….

CC World Cup 2019: वर्ल्‍ड कप में अच्‍छे प्रदर्शन के लिए जूझ रही वेस्‍ट इंडीज टीम के खिलाड़ी लंबे छक्‍के मारने में सभी टीमों के खिलाडि़यों को पछाड़ चुके हैं। इस वर्ल्‍ड कप में सबसे लंबा छक्‍का मारने की लिस्‍ट में टॉप थ्री पोजीशन पर वेस्‍टइंडीज के जैसन होल्‍डर, शेमरॉन हेटमायर और आंद्रे रसेल का कब्‍जा है। लंबे छक्‍के मारने का यह अनोखा रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज ने अपने नाम कर लिया है।

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में चल रहे 12वें वर्ल्‍ड कप में वेस्‍टइंडीज टीम का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। टीम अपने पांच मैचों में मात्र एक मुकाबला ही जीत सकी है। जबकि, तीन मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। मौसम की बेरुखी के चलते वेस्‍टइंडीज का एक मैच रद्द हो गया था। प्‍वाइंट्स टेबल में वेस्‍टइंडीज टीम 3 अंकों के साथ 7वें स्‍थान पर है। उससे पीछे दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान की टीमें हैं। सोमवार को बांग्‍लादेश के साथ खेले गए मैच में वेस्‍टइंडीज को करारी का हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ ही टीम अंक तालिका में अंतिम से तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है।

अच्‍छे प्रदर्शन के लिए जूझ रही टीम के लिए गर्व करने का एक मौका जरूर उसके प्‍लेयर्स ने दिया है। दरअसल, इस वर्ल्‍ड कप में सबसे लंबे छक्‍के मारने में वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों ने सभी टीमों के दिग्‍गजों को पीछे छोड़ दिया है। आईसीसी की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ल्‍ड कप में सबसे लंबा 105 मीटर का छक्‍का वेस्‍टइंडीज टीम के कप्‍तान जैसन होल्‍डर ने लगाया है। होल्‍डर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में 42वें ओवर की दूसरी गेंद पर इस विश्‍वकप का सबसे लंबी दूरी का छक्‍का लगाकर इस लिस्‍ट में टॉप पर काबिज हैं।

दूसरे स्‍थान पर वेस्‍टइंडीज टीम के सलामी बल्‍लेबाज शेमरॉन हेटमायर 104 मीटर लंबी दूरी का सिक्‍स लगाकर काबिज हैं। हेटमायर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में 37वां ओवर डालने आए मोसाद्दिक हुसैन की दूसरी गेंद पर जोरदार सिक्‍सर जमा दिया। यह सिक्‍स 104 मीटर लंबा गया। तीसरे स्‍थान पर वेस्‍टइंडीज टीम के ही विस्‍फोटक बल्‍लेबाज आंद्रे रसेल हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में 37वां ओवर डालने आए एडम जंपा की पहली गेंद पर तूफानी बल्‍लेबाज आंद्रे रसेल ने 103 मीटर का लंबा छक्‍का जड़ दिया। यह छक्‍का वर्ल्‍ड कप में अब तक का तीसरा सबसे लंबी दूरी का सिक्‍स साबित हुआ।

आईसीसी ने वेस्‍टइंडीज के इस अनोखे रिकॉर्ड को प्रोत्‍साहित करते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट भी शेयर किया है। इस वीडियो में वेस्‍टइंडीज के इन तीनों खिलाडि़यों को छक्‍के लगाते दिखाया गया है। इसके साथ ही आईसीसी ने तीनों खिलाडि़यों के छक्‍कों के आंकड़े भी शेयर किए हैं। बता दें कि विश्व कप खेल रहे खिलाड़ियों में क्रिस गेल 37 छक्कों के साथ सबसे उपर हैं। वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल हैं जिनके नाम पर 20 छक्के दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button