MS धौनी जल्द एक नए टूर्नामेंट में खेलते दिखाई देंगे जिसे वे एक बार जीत भी चुके हैं…

Ms Dhoni: इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी क्रिकेट से दूर हैं। ऐसा पहली बार है जब वे लगातार तीन सीरीजों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। इस बीच खबर सामने आई है कि वे क्रिकेट नहीं, बल्कि किसी और खेल को लेकर बहुत गंभीर हो गए हैं।

दरअसल, टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी जल्द टेनिस में हाथ आजमाने को तैयार हैं। क्रिकेट छोड़कर धौनी सात नवंबर से झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित कराए जा रहे टेनिस टूर्नामेंट का हिस्सा लेंगे। जेएससीए टेनिस कोर्ट में इसी सप्ताह से शुरू हो रहे जेएससीए कंट्री क्लब टेनिस टूर्नामेंट में एमएस धौनी भी भाग लेंगे।

टेनिस को लेकर भी गंभीर हैं धौनी

आपको बता दें, पिछले साल भी एमएस धौनी ने डबल्स मुकाबले में सुमित कुमार के साथ भाग लिया था और खिताब भी जीता था। धौनी इन दिनों रांची में ही हैं और वह रोज जेएससीए स्टेडियम जाकर जिम में पसीना बहाने के बाद करीब दो घंटे तक टेनिस खेलते हैं। क्रिकेट की तरह धौनी टेनिस का अभ्यास भी बड़ी ही गंभीरता से करते आ रहे हैं।

आयोजकों को भी होता है धौनी से फायदा

टेनिस खेल कर वह अपनी फिटनेस पर तो ध्यान दे ही रहे हैं। साथ ही साथ वे इस टेनिस टूर्नामेंट में भी उतरने वाले हैं। आयोजकों का मानना है कि धौनी के भाग लेने मात्र से टेनिस टूर्नामेंट देखने वालों की भीड़ लग जाती है। इससे आयोजकों की कमाई भी हो जाती है। माना जा रहा है कि धौनी अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के साथ वापसी कर सकते हैं।

दाएं हाथ के महान बल्लेबाज और बेस्ट फिनिशर के रूप में जाने-जाने वाले महेंद्र सिंह धौनी वेस्टइंडीज के बाद साउथ अफ्रीका और फिर बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम से बाहर हैं, उन्होंने इन सीरीजों के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया था। उधर, चयनकर्ताओं का कहना है धौनी अब भविष्य में कब टीम इंडिया का हिस्सा होंगे, इस पर विचार करना बंद कर दिया है।

Related Articles

Back to top button