पतंजलि आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय पहुंचे छात्र छात्रओं के मोबाइल छीनने पर हुआ हंगामा

 फीस से जुड़ा सरकार का आदेश लेकर पतंजलि आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय पहुंचे छात्र छात्रओं के मोबाइल छीनने पर हंगामा हो गया। छात्रों ने आचार्य बालकृष्ण के सुरक्षाकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाया। एसओ बहादराबाद के बाद सीओ कनखल को पतंजलि पहुंचकर हंगामा शांत कराना पड़ा। बाद में छात्रों ने लिखित माफी मांगी।

फीस वृद्धि को लेकर प्रदेश भर के छात्र करीब दो सप्ताह से देहरादून में आंदोलन कर रहे थे। इनमें पतंजलि आयुर्वेद विवि के छात्र-छात्रएं भी शामिल रहे। सरकार ने फीस को लेकर एक आदेश जारी किया है। सोमवार को बड़ी संख्या में छात्र-छात्रएं सरकार का आदेश लेकर पतंजलि आयुर्वेद विवि पहुंचे और वहां मौजूद कर्मचारियों से कुलपति आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात कराने के लिए कहा। उनकी मुलाकात करा दी गई। ऐसा बताया गया है कि आचार्य बालकृष्ण और छात्र छात्रओं की मुलाकात के दौरान कुछ छात्र अपने मोबाइल से इसकी वीडियो बनाने लगे।

आचार्य बालकृष्ण के सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों के हाथ से मोबाइल छीन लिए। जिस पर छात्र भड़क गए और कहासुनी के बाद हंगामा हो गया। छात्रों का आरोप है कि आचार्य बालकृष्ण के सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की है। आरोप है कि एक छात्र को भी थप्पड़ मारा गया है। छात्रों के हंगामा की सूचना पर बहादराबाद थानाध्यक्ष गो¨वद कुमार पतंजलि विवि पहुंचे और छात्र-छात्रओं को मनाने का प्रयास करने लगे, लेकिन छात्र कार्रवाई की मांग करने लगे।

तब सीओ कनखल पूर्णिमा गर्ग को मौके पर पहुंचना पड़ा। करीब दो घंटे के बाद हंगामा शांत हो सका। इस बारे में जब आचार्य बालकृष्ण का पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल बंद मिला। वहीं एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि छात्र छात्रओं की सहमति के बाद गतिरोध खत्म हो गया है।

पतंजलि योगपीठ के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बताया कि इस घटना की जानकारी नहीं है, जानकारी लेकर ही इस बारे में बताया जा सकता है। मारपीट जैसी कोई बात नहीं है, किसी की कोई नाराजगी है तो उसे दूर कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button