देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने इस्तीफे के बाद किया ट्वीट, वापस आने के दिए संकेत

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने मंगलवार को अपने पति के पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद एक काव्य कविता ट्वीट की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिजां की जद में हूं मौसम ज़रा बदलने दे!’ उन्होंने ट्वीट में महाराष्ट्र की जनता का आभार भी व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, ‘आपकी वहिनी के रूप में यादगार 5 साल के लिए महाराष्ट्र का धन्यवाद। मैंने अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं के साथ अपनी भूमिका निभाने की कोशिश की, केवल सकारात्मक सेवा के साथ।’ बता दें कि मराठी में भाई की पत्नी को ‘वहिनी’ कहा जाता है।

महाराष्ट्र के नए सीएम

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा आदेशित फ्लोर टेस्ट का सामना करने से पहले अपना 80 घंटे का दूसरा कार्यकाल समाप्त कर दिया। फडणवीस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजीत पवार के पद छोड़ने के तुरंत बाद इस्तीफा दे दिया, भाजपा को सत्ता में बनाए रखने में मदद करने के लिए विधायकों पर जीत हासिल करने में असमर्थ रहे थे।

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के नेताओं ने मंगलवार शाम को एक बैठक आयोजित की, जिसमें तय किया गया कि ठाकरे गठबंधन और राज्य सरकार का नेतृत्व करेंगे। गठबंधन के नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और ‘महाविकास आघाड़ी’ की सरकार बनाने का दावा पेश किया। गठबंधन के नेताओं ने राज्यपाल को 166 विधायकों के समर्थन वाला एक पत्र सौंपा। राजभवन के एक बयान के मुताबिक, राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को संबोधित एक पत्र में कहा कि मैंने देखा है कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी के पास 166 निर्वाचित सदस्य हैं।

वहीं आज उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से राजभवन में मुलाकात की। कल शाम को उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस-राकांपा के नेताओं के साथ राज्यपाल से भेंट करने वाले शिवसेना के एक नेता ने बताया कि ठाकरे दादर में शिवाजी पार्क में 28 नवंबर को शाम छह बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। ठाकरे परिवार से उद्धव पहले ऐसे नेता होंगे जो राज्य में शीर्ष राजनीतिक पद का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Related Articles

Back to top button