एकमात्र टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने अफगानिस्तान की टीम को दी मात…

Afghanistan vs West Indies Only Test: वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला गया, जहां वेस्टइंडीज की टीम ने बाजी मार ली। सवा दो दिन तक चले इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को करारी मात मिली है। वेस्टइंडीज की टीम ने इस टेस्ट मैच को 9 विकेट से जीत लिया है, जिसमें 140 किलो वजनी रकीम कार्नवाल ने 10 विकेट अपने नाम किए हैं।

इस मैच में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतरर पहले गेंदबाजी चुनी थी और भारत में मेजबानी कर रही अफगानिस्तान की टीम को 187 रन पर ढेर कर दिया था। अफगानिस्तान को कोई भी बल्लेबाज पहली पारी में अर्धशतकीय पारी भी नहीं खेल सका। जावेद अहमदी ने सबसे ज्यादा 39 रन की पारी खेली। उधर, वेस्टइंडीज के लिए स्पिनर रकीम कार्नवाल ने पहली पारी में 7 विकेट चटकाए, जबकि कप्तान जेसन होल्डर को 2 विकेट मिले।

ब्रूक्स ने ठोका शतक और चैंपबेल ने अर्धशतक

वहीं, वेस्टइंडीज की टीम ने शामर्ह ब्रूक्स (111) के शतकीय पारी और जॉन चैंपबेल (55) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 277 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। हालांकि, इस दौरान वेस्टइंडीज को 90 रन की बढ़त मिल गई। अफगानिस्तान की ओर से आमिर हम्जा ने 5 विकेट अपने नाम किए, जबकि कप्तान राशिद खान को 3 और जहीर खान को 2 विकेट मिले। वहीं, दूसरी पारी में अफगानी टीम 120 रन पर ढेर हो गई। इस बार जावेद अहमदी ने 62 रन की पारी खेली।

दूसरी पारी में अफगानिस्तान के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं पार कर पाए। इनमें से 3 बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए, जबकि 4 बल्लेबाज सिर्फ एक-एक रन बना सके। इस पारी में वेस्टइंडीज की ओर से रकीम कार्नवाल, कप्तान जेसन होल्डर और रोस्टन चेस को 3-3 विकेट मिले। वहीं, 31 रन का लक्ष्य निर्धारित करने वाली अफगानिस्तान की टीम ने 6.2 ओवर में 33 रन देकर मैच समाप्त कर दिया। दूसरी पारी में विंडीज को एक झटका लगा।

कार्नवाल का कमाल

वेस्टइंडीज की ओर से भारत की सरजमीं पर एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वे वेस्टइंडीज के पहले स्पिनर बन गए हैं। इस मुकाबले में 140 किलो वजनी रकीम कार्नवाल ने कुल 10 विकेट अपने नाम किए हैं, जो कि एक रिकॉर्ड है। पहली पारी में कार्नवाल ने 7 और दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किए थे। अगर वे एक और विकेट अपने नाम कर लेते तो विश्व रिकॉर्ड बन सकता था।

Related Articles

Back to top button