नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्‍ली पुलिस ने प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए कई रास्‍तों को किए बंद

 नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्‍ली पुलिस ने प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए कई रास्‍तों पर प्रशासन की चौकसी ज्‍यादा है। फिलहाल नोएडा से कालिंदी कुंज जाने का जाने का रास्‍ता बंद है। इस कारण नोएडा से दिल्‍ली की तरफ जाने वाले रास्‍ते पर काफी ट्रैफिक जाम लग गया है। वाहन चालकों के पास इसी रास्‍ते से दक्षिणी दिल्‍ली जाने का विकल्‍प मौजूद है इस रास्‍ते पर ट्रैफिक का प्रेशर अधिक है। डीएनडी फ्लाइओवर और एनएच -9 पर ट्रैफिक का प्रेशर सबसे अधिक है।

यह रास्‍ते आगे जाकर आश्रम चौक के पास मिलते हैं इस वजह से यहां पर ट्रैफिक जाम की समस्‍या बनी हुई है। हालांकि शनिवार का दिन होने के कारण कई ऑफिस बंद हैं जिसके कारण वाहनों की संख्‍या आम दिनों के मुकाबले कम है।

रिंग रोड पर ट्रैफिक काफी धीमी गति से चल रहा है। महारानी बाग, लाजपत नगर, ओखला में जाम की स्थिति बनी हुई हैं। अगर आपको इस रास्‍ते पर जाना है तो बिना कारण यहां जाने से बचे।

बता दें कि दक्षिण दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर धरना आज भी जारी है। दिल्‍ली-एनसीआर में लगातार सातवें दिन सीएए और एनआरसी का विरोध हो रहा है। शाहीन बाग में रोड बंद कर धरना हो रहा है। सुरक्षा के लिहाज से कई थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को भी धारा-144 लागू है। प्रशासन काफी चुस्‍त है ताकि शुक्रवार की तरह फिर किसी तरह की चूक नहीं हो। वहीं, उत्तम नगर, बिंदापुर, छावला, नजफगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाई गई है। पुलिस लोगों से शांति की अपील कर रही है।

Related Articles

Back to top button