जानिए 05 जनवरी 2020 का राशिफल

राशियों का असर

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

आज की ग्रह स्थिति: 5 जनवरी, 2020 रविवारस पौष मास, शुक्ल पक्ष, दशमी का राशिफल

आज का दिशाशूल: पश्चिम

आज का राहुकाल: सायं 4:30 बजे से सायं 6: 00 बजे तक

आज का पर्व एंव त्योहार: शाम्ब दश्मी

राशिफल

मेष: ऱाजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति के संदर्भ में प्रयास फलीभूत होगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। पिता या धर्मगुरु का सहयोग मिलेगा। पुराने मित्रों से भेंट होगी।

वृष: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं, लेकिन दांपत्य जीवन सुखमय होगा। कारोबार में निवेश करना लाभप्रद नहीं है।

मिथुन: पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। व्यावसायिक योजन फलीभूत होगी। आज्ञात शत्रु रोग से ग्रसित हो सकते हैं। पुराने मित्रों से भेंट होगी।

कर्क: जीवनसाथी का सहयोग एंव सानिध्य मिलेगा। चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

सिंह: आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। जमीन-जायदाद में निवेश करना लाभप्रद रहेगा।

कन्या: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। पुराने मित्रों से भेंट होगी।

तुला: निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। संतान के दायित्य की पूर्ति होगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। कारोबार में निवेश करना लाभप्रद रहेगा।

वृश्चिक: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। बिगड़े कार्य बनेंगे।

धनु:  यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। लड़ाई-झगड़े से बचें। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी। किसी प्रियजन से अचानक भेंट होगी।

मकर: संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। किसी कार्य के संपन्न बोने से पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जमीन-जायदाद में निवेश करना लाभप्रद रहेगा।

कुंभ:  यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। किसी कार्य के संपनेन होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अतिथि के आगमन से प्रसन्नता होगी।

मीन: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से संबंधों में निकटता आएगी। पारिवारित जीवन सुखमय होगा। महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा।

Related Articles

Back to top button